मनेंद्र पटेल, दुर्ग. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ महादेव बैटिंग एप मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो चुकी है. वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस के द्वारा राजनांदगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. इससे पार्टी को बड़ा झटका लगने की संभावना है. महादेव सट्टेबाजी में बड़ी रकम के लेनदेन मामले में ईडी की लगातार कार्रवाई केवल छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश में चल रही है. अब दुर्ग सांसद विजय बघेल ने पूर्व सीएम पर निशाना साधा है.

इसी साल 8 और 30 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा राज्य पुलिस को दो रिपोर्ट भेजे जाने के बाद बघेल के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. पूरे मुद्दे पर दुर्ग लोकसभा प्रत्याशी विजय बघेल ने तंज कसते हुए कहा है कि ये तो होना ही था. सभी प्रश्न उठा रहे थे कि कब होगा. अब शुरू हुआ है. अब आगे आगे देखिए होता है क्या. उन्होंने आगे कहा कि भ्रष्टाचार किए हैं तो कानून के शिकंजे में आएंगे ही. उसका अंजाम भुगतना पड़ेगा. कांग्रेस के कोई नेता जेल में हैं. तो कई जेल जाने की कगार पर हैं और भूपेश बघेल अंदर भी जा सकते हैं.

नामजद एफआईआर दर्ज

बता दें कि मामले में पूर्व सीएम भूपेश बघेल को आरोपी के रूप में नामित कर मामला दर्ज किया गया है. इस ऐप की अनुमानित लेनदेन 6,000 करोड़ बताई जा रही है. भूपेश बघेल पर पुलिस के एफआईआर में आईपीसी के तहत धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और जालसाजी से संबंधित विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 11 के तहत आरोप लगाया गया है. वहीं इस एफआईआर में भूपेश बघेल के अलावा महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत 16 अन्य लोगों का नाम शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक