चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी और मायावती ने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. वहीं जनता कांग्रेस जोगी के कई प्रत्याशियों को बहुजन समाज पार्टी से टिकट दिए गए हैं. इस पर छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के संयोजक राजकुमार गुप्ता ने जोगी के ऊपर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के कई प्रत्याशी बसपा में शामिल हो रहे हैं और उन्हें बसपा से टिकट दिया जा रहा है तो एेसे में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी को बहुजन समाज पार्टी में विलय कर लेना चाहिए.

उन्होंने कहा कि एक तरफ जोगी खुद को छत्तीसगढ़ की जनता का हितैषी बताते हैं छत्तीसगढ़िया होने की बात करते हैं तो वहीं अपने ही पार्टी के नेताओं को बसपा से टिकट दिला रहे हैं. एेसे में जोगी भोली भाली जनता के साथ कुठाराघात कर रहे हैं. क्षेत्रीयता की बात कहकर छत्तीसगढ़ की जनता को बरगला रहे हैं. इससे बेहतर है कि जोगी मायावती की पार्टी में ही अपनी पार्टी का विलय कर लें.

गौरतलब है कि पिछले दिनों कई जेसीसीजे के नेताओं को बसपा से टिकट दिया गया है उनमें से खुद अजीत जोगी की बहु और अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी भी शामिल हैं. ये है उन नेताओं की लिस्ट जिन्हें बसपा से टिकट दिया गया है-

अकलतरा-ऋचा जोगी

चंद्रपुर- गीतांजलि पटेल

नवागढ़- ओमप्रकाश वाजपेयी

जैजेपुर- केशव प्रसाद चंद्रा

बिलाईगढ़- श्याम टंडन

कसडोल- रामेश्वर कैवत्य (निषाद)

सारंगढ़ – अरविंद खटकर

कुरूद- कन्हैया लाल साहू

रायपुर पश्चिम – भोजराज गौरखेड़े