Share Market Update Analysis: सोमवार को शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है. बीएसई सेंसेक्स 165 अंक गिरकर 72496 के स्तर पर खुला है. जबकि निफ्टी 63 अंक गिरकर 21960 के स्तर पर खुला है.

शेयर बाजार के शुरुआती घंटों में बीएसई स्मॉल कैप इंडेक्स में हल्की बढ़त दर्ज की जा रही थी, जबकि निफ्टी मिडकैप 100, आईटी, निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, निफ्टी फार्मा, निफ्टी एफएमसीजी, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे सूचकांक कमजोरी पर काम कर रहे थे. शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में तेजी दिखाने वाली कंपनियों की बात करें तो इनमें महिंद्रा एंड महिंद्रा, एनटीपीसी, टाटा स्टील, डॉ. रेड्डीज, एक्सिस बैंक, एचसीएल टेक और ब्रिटानिया के शेयर शामिल हैं.

शेयर बाजार के टॉप लूजर्स में अदानी एंटरप्राइजेज, अदानी पोर्ट्स, आयशर मोटर्स, पावर ग्रिड, एशियन पेंट्स, ग्रासिम इंडस्ट्रीज और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर शामिल हैं. सोमवार के शुरुआती घंटों में गौतम अडानी ग्रुप की सभी 10 लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही थी.

अडानी टोटल गैस लिमिटेड के शेयर 5 फीसदी गिरकर 940 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, जबकि एनडीटीवी के शेयर थोड़े कमजोर थे और ₹1 गिरकर 218 रुपये पर कारोबार कर रहे थे. सोमवार को प्री-ओपन मार्केट में बीएसई सेंसेक्स 56 अंक की कमजोरी के साथ 72,587 के स्तर पर जबकि निफ्टी 32 अंक की गिरावट के बाद 21990 के स्तर पर काम कर रहा था.

गिफ्ट निफ्टी इस बात का संकेत दे रहा था कि भारत में शेयर बाजार का कामकाज कमजोर शुरुआत के साथ शुरू हो सकता है. हालांकि, एशियाई शेयर बाजारों में सोमवार को शुरुआती कारोबार में बढ़त देखी जा रही थी. शेयर बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि इस सप्ताह शेयर बाजार में जोरदार मंदी का रुख देखने को मिल सकता है. इसके संकेत शुक्रवार को वॉल स्ट्रीट ट्रेडिंग से मिल रहे हैं. इस हफ्ते निफ्टी में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें