चंडीगढ़। नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, इसके बाद यह स्पष्ट हो गया है की अब वह राजनीति से दूरी बना रहे हैं. सिद्धू इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए काम करने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं. इस बीच यह खबर आई की सिद्धू 22 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल में कमेंट्री में करते हुए नजर आएंगे. इसकी जानकारी स्टार स्पोर्टस ने अपने इंटरनेट अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर शेयर की है, इसमें ‘सरदार ऑफ कामेंटरी बॉक्स इज बैक’ लिखा है.

आपको बता दें कि सिद्धू वैसे तो पार्टी में काफी सक्रिय थे लेकिन बीते कुछ समय से वह पार्टी से काफी खफा नजर आ रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि उनकी और पार्टी में अब जम नहीं रही है. खबर यह भी निकाल कर आई है की पार्टी में दो गुट हो गए हैं, जिसमें से कुछ लोग सिद्धू के साथ हैं और कुछ पार्टी के कामकाज में लगे हुए हैं. इससे पहले यह भी खबर आई थी कि सिद्धू पार्टी द्वारा आयोजित कई बड़े कार्यक्रमों में शामिल तक नहीं हुए थे और उन्होंने अपनी जिम्मेदारियां से किनारा किया हुआ था. वहीं सिद्धू ने भी पार्टी के कुछ नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. अब देखना यह है कि ऐसे में लोकसभा चुनाव से सिद्धू का अलग होना पार्टी के लिए कितना नुकसान दायक साबित हो सकता है।

कांग्रेस सिद्धू को पटियाला से देना चाहती थी टिकट

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की प्रांतीय लीडरशिप उन्हें पटियाला संसदीय सीट पर उतारना चाहती थी और पार्टी हाई कमान पर लगातार जोर डाला जा रहा था कि उन्हें परनीत कौर की जगह पर पटियाला से खड़ा किया जाए. लेकिन इन सब के बीच कांग्रेस में लंबे समय तक सांसद रही परनीत कौर पिछले हफ्ते भाजपा में शामिल हो गई हैं और उनका यहां से भाजपा की टिकट पर लड़ना तय माना जा रहा है.

IPL फिल्मों की तरह, इसे मनोरंजनक बनाना जरुरी

सिद्धू ने हाल हाल ही एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान बताया कि क्रिकेटर से कमेंटेटर बनने के सफर में स्वामी विवेकानंद की किताब उनके काम आई. इससे उनके अंदर आत्मविश्वास आया, जिस वजह से वो अपने अंतर्मुखी दौर से निकल कर कमेंटेटर बन पाए. 60 साल के सिद्धू आईपीएल को एक फिल्म की तरह देखते हैं. उनके अनुसार जैसे फिल्म में मनोरंजन व जायका होता है, उसी तरह कमेंटेटर को आईपीएल को मनोरंजक व जायकेदार बनाना जरूरी है. आईपीएल में कमेंट्री को लेकर सिद्ध बताते हैं कि कम समय में ज्यादा चीजें समझाना मुश्किल होता है. इसलिए अगर 1 घंटे के लिए कमेंट्री करनी होती है तो वो 2 मिनट और 30 मिनट के लिए कमेंट्री करनी होती है तो 10 मिनट तैयारी में बिताते हैं. सिद्धू इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ज्यॉफ बॉयकॉट को पसंदीदा कमेंटेटर मानते हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक