शशि देवांगन, राजनांदगांव. जिले के छुईखदान थाना अंर्तगत बाजगुड़ा गांव में युवती से छेड़छाड़ और जान से मारने की धमकी देने के लगभग 6 माह बाद युवती की हत्या कर दी गई. मामले में आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया, लेकिन हत्या की वजह अभी तक साफ नहीं सकी है. वहीं इस मामले में युवती के परिजन आरोपी के परिजनों की भी संलिप्ता होने का आरोप लगाते हुए सैकड़ों ग्रामीणों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगा रहे है. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक युवती से एकतरफा प्यार करता था. जिस वजह से उसने इस वारदात को अंजाम दिया.

गला दबाकर की थी युवती की हत्या

दरअसल ग्राम बाजगुड़ा में रहने वाली 19 वर्षीय छात्रा रेखा जंघेल 6 अक्टूबर को रोज़ की तरह काॅलेज तो गई पर वापस नहीं लौटी. परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका. रेखा के परिजनो ने निमानुसार 24 घंटे बाद रेखा की गुमशुदगी छुईखदान थाने में दर्ज करा दी और रेखा के अपहरण की आशंका जताते हुए गांव के 21 वर्षीय डोमेन्द्र लोधी और उसके परिजनों के खिलाफ नामज़द रिपोर्ट लिखाई. इसके बाद पुलिस ने मामले को जांच में लिया और जांच के दौरान पुलिस ने संदेही डोमेन्द्र से पूछताछ शुरु कर दी. पुलिस की पूछताछ के दौरान 17 अक्टूबर को डोमेन्द्र ने गलाघोट कर रेखा की हत्या करना कबूल लिया.

परिजन न्याय की लगा रहे गुहार

इसके बाद आरोपी के बताए जगह पर झरानदी क्षेत्र के बायकटोरी जंगल में पुलिस सहित गांव के लगभग 150 लोगों ने जंगल में रेखा के शव की तलाश की और कुछ कपड़ै और कंकाल मिली. परिजनों ने कपड़ों और बला से रेखा की पहचान की. पुलिस ने इस मामले में आरोपी डोमेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन डोमेन्द्र के परिजन सहित कुछ और लोगों पर पुलिस ने कार्यवाही नहीं है. अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए आज रेखा के परिजन सहित गांव के लोग एसपी कार्यालय पहुंचकर सभी लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है.

पहले भी कर चुके थे शिकायत

मृतिका रेखा के परिजनों ने कहा कि लगभग 6 माह पहले रेखा जंघेल पानी भरने घर से बाहर गई थी. रास्ते में आरोपी डोमेन्द्र लोधी ने उससे छेड़छाड़ किया. जिसका विरोध करने हुए इस मामले की रिपोर्ट छुईखदान थाने में दर्ज कराई गई. इसके बाद आरोपी के परिजनों ने मामला वापस लेने दबाव बनाया और शिकायत वापस नहीं लेने पर रेखा को जान से मार देने की धमकी भी दी. इसके बाद भयभीत रेखा के परिजनों ने मामला वापस ले लिया. रेखा के पिता का कहना है कि उन लोगों की धमकी सच हुई और सभी ने मिलकर उनकी बेटी की हत्या कर दी.

पुलिस जांच का दे रही हवाला

पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी डोमेन्द्र के परिजन पुलिस विभाग में है और पेशे आरोपी पुलिस का वाहन चलता है. न्याय के लिए गुहार लगा रहे परिजनों का कहना है कि इसी वजह से पुलिस आरोपी के परिजनों पर कार्यवाही नहीं कर रही है. आरोपी ने युवती की हत्या किस वजह से की यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस मामले में पुलिस के द्वारा जांच चलने का हवाला दिया जा रहा है.

डीएनए टेस्ट के लिए भेजा शव

घटना स्थल पर पुलिस को कुछ कंकाल ही मिले हैं जबकि घटना को काफी दिन हो जाने की वजह से शव अब तक बरामद नहीं हुआ है. पुलिस ने कंकाल को डीएनए जांच के लिए भेजा हैं वहीं घना जंगल क्षेत्र होने की वजह से जंगली जानवरों के द्वारा शव को क्षत-विक्षत करने की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता.