Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो हॉस्पिटलों के लाइसेंस रद्द करने के साथ ही उनको बंद करवा दिया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय सिंगला के निर्देशन में अस्पतालों की मनमानी रोकने इस तरह की कार्रवाई आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी।

सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला के अनुसार जिले के सीमावर्ती गांवों में अवैध चिकित्सीय प्रेक्टिस की जा रही है। जिस पर टीम गठित कर पड़ोसी गांव साधुवाली में निरीक्षण किया गया तो यहां मुख्य मार्ग पर स्थित श्रीराम हॉस्पिटल एवं दिशा साइकेट्रिक क्लिनिक का संचालन होने की पुष्टि हुई।

यहां श्रीराम हॉस्पिटल के निरीक्षण के दौरान आवश्यक दस्तावेज जांचे गए, निरीक्षण में काफी कमियां पाई गईं। जिस पर तत्काल प्रभाव से हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द करते हुए संचालन बंद करवाया गया है। अब अस्पताल व अस्पताल प्रबंधन पर नियमानुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि साइकेट्रिक हॉस्पिटल की आड़ में नशा बेचने की शिकायतें विभाग को मिलती रहती हैं। इसी के साथ ही नशा मुक्ति केन्द्रों में भी मरीजों के इलाज के नाम पर नशा बेचने के मामले सामने आ रहे थे।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें