भुवनेश्वर। ओडिशा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. खरियार कांग्रेस विधायक अधिराज मोहन पाणिग्रही ने आम चुनाव 2024 से पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया. जल्द ही उनके बीजु जनता दल (BJD) में शामिल होने की संभावना है. पाणिग्रही ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना त्याग पत्र पीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक को भेज दिया है.

पीसीसी अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में अधिराज पाणिग्रही ने कहा कि “मैं आपको जुनून और समर्पण के साथ 25 वर्षों तक देश और मेरे राज्य की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं.” बता दें कि विधायक पाणिग्रही ने 2019 में कांग्रेस के टिकट पर खरियार विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था. उन्होंने अपने करीबी दावेदार और बीजद उम्मीदवार लंबोदर नियाल को हराकर सीट जीती थी.

वहीं इस संबंध में PCC अध्यक्ष शरत पटनायक से बात करने पर उन्हाेंने कहा कि पाणिग्रही के कांग्रेस छोड़ने से पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. कांग्रेस को पहले ओडिशा में 147 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 3,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे. हमारे पास मैदान में उतारने के लिए कई मजबूत और उपयुक्त उम्मीदवार हैं और हमें पाणिग्रही के पार्टी छोड़ने की कोई चिंता नहीं है. चुनाव के दौरान ये कोई असामान्य बात नहीं है.