कांटाबांजी। ओडिशा के बोलांगीर जिले में एक पंचायत विस्तार अधिकारी (PEO) से अज्ञात बदमाशों ने लगभग 4.64 लाख रुपये लूट लिए हैं. एसएच-42 पर बंगोमुंडा पुलिस सीमा के अंतर्गत डंडारा में मंगलवार को दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने पीईओ की चलती बाइक को टक्कर मारकर गिरा दिया और पैसे लूट कर फरार हो गए. पीड़ित व्यक्ति की पहचान बंगोमुंडा पीईओ सत्य कुमार घिवेला के रूप में की गई है. Read More – कांग्रेस को लगा बड़ा झटका : MLA अधिराज पाणीग्राही ने छोड़ी पार्टी, BJD में शामिल होने की संभावना

मिली जानकारी के अनुसार, पीईओ सत्य कुमार और उनके सहयोगी चिंतामणि राणा बंगोमुंडा में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की शाखा से पैसे निकालने के बाद कांटाबांजी इलाके में अपने घर वापस जा रहे थे. सत्य ने लाभार्थियों के बीच वितरित की जाने वाली भत्ता राशि वापस ले ली थी. बदमाशों ने लूट की योजना को अंजाम देने के लिए पीड़ित का पीछा किया और उसे एक सुनसान जगह पर रोक लिया.

बदमाशों के दोपहिया वाहन से टक्कर लगने के बाद सत्य और चिंतामणि बाइक से गिर गए. इससे दोनों घायल हो गए. इसके बाद बाइक सवार बदमाशों ने हथियार लहराकर सत्य को धमकाया. उन्होंने उनकी बाइक की डिक्की तोड़ दी और लगभग 4.64 लाख रुपये लेकर मौके से भाग गए. वहीं कुछ स्थानीय लोगों ने सत्य और चिंतामणि को बचाया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. मामले की सूचना मिलने पर बंगोमुंडा पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है.