राकेश चतुर्वेदी/शब्बीर अहमद, भोपाल. लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) का बिगुल बज गया है. मध्य प्रदेश में चार चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. पहले चरण के लिए आज बुधवार से नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई है. इसी कड़ी में प्रदेश के मुखिया डॉ मोहन यादव आज सीधी पहुंचे. जहां वे सीधी लोकसभा प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा के नामांकन में शामिल होंगे. इसके पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “अधिकांश प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए गए हैं. लोकतंत्र में तो हम चाहते हैं कि सभी पार्टियां स्वस्थ रहे और अपने मैदान पकड़े लेकिन दुर्भाग्य के साथ अभी कांग्रेस के ठिकाने नहीं हैं. मेरी जानकारी में अभी उनके 18 प्रत्याशियों की घोषणा बाकी हैं.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि ”मध्य-प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चलने का वातावरण दिख रहा है. आज से हमारे प्रत्याशियों का फॉर्म भरने का क्रम जारी है. आज मैं सीधी का फॉर्म भराने जा रहा हूं.” उन्होंने कहा कि उम्मीद कर रहे हैं कि लोकतंत्र में जल्दी से प्रत्याशी मैदान में आएं तो हो जाए, लेकिन क्या करें कांग्रेस के संकट इतने हैं कि वे निपट ही नहीं रहे हैं.”

महाकाल के दरबार पहुंचे केएल राहुल: भस्म आरती में हुए शामिल, माता-पिता के साथ की पूजा अर्चना, भक्ति में लीन दिखे भारतीय बल्लेबाज

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने किया पलटवार

वहीं मुख्यमंत्री के इस बयान पर सियासत भी शुरु हो गई है. कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने सीएम के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों को ठिकाने लगाया. महात्मा गांधी के नेतृत्व में अंग्रेजों को ठिकाने लगाया. नकुलनाथ ओपनिंग बैट्समैन हमारे प्रत्यशी धुंआधार बैटिंग करेंगे. उन्होंने कहा कि अभी समय मुख्यमंत्री के साथ चुनाव के तारिखों के दौरान समय कांग्रेस के साथ होगा.कल CEC की बैठक के बाद कांग्रेस के सभी प्रत्याशी घोषित हो जाएंगे.

Lok Sabha Election 2024: वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने की कवायद, 75% से कम मतदान वाले क्षेत्रों में चलाया जाएगा मतदाता जागरुकता वाहन

बता दें कि मुख्यमंत्री डा मोहन यादव सीधी पहुंचे. जहां सीधी के पनवार हवाई पट्टी से कार द्वारा छत्रसाल स्टेडियम में भाजपा से लोकसभा प्रत्याशी डॉ के पक्ष में सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान सीधी सहित सिंगरौली के नेता विधायक मौजूद रहे.

19 अप्रैल को होगा एमपी में चुनाव

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव संपन्न होंगे. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा. जिसमें 6 लोकसभा सीटों पर मतदान होंगें. पहले चरण में लोकसभा संसदीय क्षेत्र सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट एवं छिंदवाड़ा में निर्वाचन कराया जाएगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H