लखनऊ. आल इंडिया मजलिस-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) ने उत्तर प्रदेश की 20 मुस्लिम बाहुल्य लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है. बताया जा रहा है जल्द ही प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आजमगढ़ से खुद प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली का नाम भी शामिल है. पार्टी की प्रदेश इकाई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास 20 प्रत्याशियों की सूची मंजूरी के लिए भेजी है. अगर उनके निर्देश होंगे तो अन्य सीटों पर भी उम्मीदवार उतारे जा सकते हैं. फिलहाल एआईएमआईएम की प्रदेश इकाई संभल, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, कैराना, अलीगढ़, नगीना, रामपुर, आजमगढ़, सहारनपुर, बरेली, बहराइच की लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2024 : पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू , 19 अप्रैल को होगा मतदान

मुस्लिमों से जुड़े मुद्दे उठाएंगे  एआईएमआईएम नेतृत्व ने राज्य की वोटर लिस्ट पर खासतौर पर मुस्लिम मतदाताओं पर फोकस किया है और ज्यादा से ज्यादा मतदान करवाने के लिए वोटरों को प्रेरित करने के खासतौर पर प्रयास किए जा रहे हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया कि विपक्षी पार्टियों की नीतियों की आलोचना से ज्यादा आमजन खासतौर पर अल्पसंख्यकों की दिक्कतों से जुड़े मुद्दों को चुनाव में उठाया जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक