स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में आज सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया, जहां टीम इंडिया ने  मैच में शानदार अंदाज में जीत हासिल की. वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया के सामने 323 रन का टारगेट रखा था, जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

टीम इंडिया की बड़ी जीत

सीरीज के पहले वनडे मैच में टॉस का बॉस भारतीय टीम बनी और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 322 रन  बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज पॉवेल ने 51 रन बनाए. सिमरॉन हेटमीयर ने शानदार 106 रन की पारी खेली. कप्तान होल्डर ने भी 38 रन बनाए, और इस तरह से वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया के सामने एक बड़ा टारगेट सेट किया.

323 रन के बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की, और लक्ष्य को महज 42.1 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम इंडिया के बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर से ताबड़तोड़ पारी खेली, और 152 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी इस पारी के लिए रोहित ने 117 गेंद का सामना किया, और 15 चौके और 8 सिक्सर जड़े. इसके अलावा कप्तान कोहली ने भी 140 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में कोहली ने 107 गेंद का सामना किया, और 21 चौका और 2 सिक्सर जड़ा. शिखर धवन 4 रन बनाकर आउट हुए, रायुडू 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

टीम इंडिया की गेंदबाजी

भारतीय टीम के गेंदबाजों की बात करें, तो आज के मुकाबले में थोड़ी महंगे साबित हुए. वेस्टइंडीज की टीम को एक बड़ा टारगेट सेट करने का मौका दिया. टीम इंडिया के गेंदबाजों में 3 विकेट युजवेंन्द्र चहल, 2 विकेट मोहम्मद शमी, 2 रविंन्द्र जडेजा और 1 विकेट खलील अहमद ने हासिल किया. टेस्ट मैच में कमाल करने वाले उमेश यादव को कोई विकेट नहीं मिला.

मैन ऑफ द मैच

मैच में शानदार और तूफानी बल्लेबाजी के लिए कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.