कर्ण मिश्रा, ग्वालियर. मध्य प्रदेश की ग्वालियर लोकसभा के लिए तीसरे चरण यानी की 7 मई को होने वाले चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. चुनाव के दौरान उपयोग में लाई जाने वाली EVM और VVPAT का पहला रेंडमाइजेशन आज किया गया. ग्वालियर के कलेक्ट्रेट सभागार में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में इस प्रक्रिया को पूरा किया गया.

इस दौरान सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के अध्यक्ष और सचिव मौजूद रहे. रेंडमाइजेशन के बाद कलेक्टर रुचिका चौहान की मौजूदगी में EVM वेयरहाइस की सील को खुलवाया गया और मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को वहां की जानकारी दी गयी.

कमलनाथ के करीबी ने दिया इस्तीफा: कांग्रेस से तोड़ा संबंध, अब भाजपा से करेंगे अनुबंध

दरअसल, ग्वालियर लोकसभा में जिले की 6 विधानसभा वहीं शिवपुरी जिले की 2 विधानसभा शामिल है. ऐसे में ग्वालियर जिले की 6 विधानसभाओं को लेकर रेंडमाइजेशन किया गया. जिले की सभी 6 विधानसभाओं के लिए 1659 पोलिंग स्टेशन के आधार पर BU 1988,CU 1988 और VVPAT 2153 ली गयी है. इसके साथ ही संभागीय आयुक्त ने भी चुनावी तैयारीयों की समीक्षा बैठक ली. संभाग आयुक्त कार्यालय में आयोजित हुई महत्वपूर्ण बैठक में सभी जिलों के कलेक्टर एसपी और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मौजूद रहे.

MP politics: कांग्रेस के पूर्व सांसद से लेकर पार्षद तक बीजेपी में हुए शामिल, नरोत्तम बोले- ज्वाइनिंग को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराएंगे

19 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तारीख

गौरतलब है कि ग्वालियर लोकसभा चुनाव को लेकर 12 अप्रैल को नामांकन की अधिसूचना जारी की जाएगी. वहीं 19 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तारीख रहेगी. उम्मीदवारी वापस लेने के लिए 22 अप्रैल अंतिम तारीख घोषित की गई है. जिसके बाद 7 मई को मतदान होगा. ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र के 21 लाख 40 हजार 297 के लगभग मतदाता 2268 मतदान केंद्रों पर अपना वोट डाल सके इसको लेकर व्यापक तैयारियां और उनकी समीक्षा की जा रही हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H