CSK vs RCB IPL 2024: आईपीएल 2024 का आगाज होने गया हैं. फैंस को एक बार फिर मैदान में चौके और छक्कों की बारिश देखने को मिलने वाला है. 17वें सीजन का पहला मुकाबला आज यानी 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम खेला जाएगा. इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है.

चेन्नई के सामने आरसीबी का रिकार्ड

बता दें कि चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आरसीबी का रिकार्ड बेहद ही खराब है. आरसीबी कई सालों से इस मैदान में जीत के लिए तरस रही है. आखिरी बार आरसीबी ने सीएसके के खिलाफ 2008 में इस ग्राउंड में मैच जीता था. इसके बाद से अब तक दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर 7 बार आमना-सामना हो चुका है, सभी मैच में सीएसके ने आरसीबी को हार का स्वाद ही चखाया है. ऐसे में आरसीबी मैच में चेन्नई को हराकर 16 साल पुराने रिकार्ड को फिर से दोहराना चाहेगी.

CSK vs RCB के बीच Head to Head भिड़ंत

आईपीएल में अब दोनों टीमों के बीच 31 मैच खेले गए हैं. जिसमें से चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 मैच जीते हैं. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सिर्फ 10 मैचों में जीत हासिल की है. एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा भी रहा था. पिछले पांच मैचों की बात करें तो चेन्नई की टीम 4-1 से आगे है.

पहले बल्लेबाजी करने वालों को फायदा

चेपॉक के मैदान पर कुल 76 मैच खेले गए हैं. यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 46 मैचों जीते हैं. वहीं दूसरी बैटिंग करने वाली टीम ने 30 मैचों में जीत दर्ज की है. इस ग्राउंड पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ज्यादा कारगर साबित होता है.

दोनों टीमें-

चेन्नई सुपरकिंग्स

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें