रोहित कश्यप, मुंगेली। जिले में एक बार फिर लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर हुआ है. दरअसल, धान बेचने के बाद भी पैसों का भुगतान न होने से परेशान एक महिला किसान की समस्या को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस खबर को बेहद गंभीरता से लिया. कलेक्टर राहुल देव के निर्देश पर सहकारिता विभाग के अफसरों ने इस मामले की पड़ताल करते हुए मामले का न सिर्फ निराकरण किया बल्कि महिला किसान के खाते में उनके द्वारा बेचे गये धान की राशि भी डलवा दी गई है.

महिला किसान खेलन बाई मुंगेली जिले के लोरमी क्षेत्र अंतर्गत फुलवारी कला गांव की रहने वाली है. पूर्व में खेलन बाई ने लल्लूराम डॉट कॉम को बताया था कि उन्होंने धान उपार्जन केंद्र उजियारपुर में 23 जनवरी 2024 को 28 क्विंटल 40 किलो धान बेचा है. जिसकी कुल राशि 61997.20 रुपये उनके खाते में आनी थी. लेकिन दो महीने बीते जाने के बावजूद अभी उनके खाते में राशि नहीं आई है. जिसके चलते उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना तो पड़ ही रहा है, वह बेचे गए धान के पैसे पाने के लिए बैंक से लेकर सरकारी दफ्तरों का चक्कर काट रही है. लेकिन समस्या का निराकरण नहीं हो पाया है.

परिवार कर गया पलायन

खेलन बाई ने लल्लूराम डॉट कॉम को बताया था कि उनका परिवार कर्ज से लड़ा हुआ हैं और धान की राशि नहीं मिलने के कारण उनके परिवार के लोग पलायन कर रोजी-रोटी कमाने चले गए. इसके बाद उन्होंने कलेक्टर राहुल देव को पत्र लिखकर भी धान की राशि दिलाने मांग की थी.

खेलन बाई ने लल्लूराम डॉट कॉम न्यूज का किया धन्यवाद

नोडल अधिकारी (CCB) संतोष ठाकुर ने लल्लूराम डॉट कॉम न्यूज को बताया कि खेलनबाई का खाता ग्रामीण बैंक में है और कोई तकनीकी दिक्कत होने के कारण उनके खाते में बेचे गये धान की राशि अंतरित नही हो पायी थी. इस समस्या को दूर करते हुए उनके खाते में बैंक से राशि अंतरित करवा दिया गया है. वहीं महिला किसान खेलन बाई ने लल्लूराम डॉट कॉम न्यूज के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H