Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में बीजेपी ने अब तक 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कुल 25 सीटों में से अभी भी तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए जाने बाकी हैं।

भाजपा ने हाई प्रोफाइल सीट जयपुर शहर से ब्राह्मण महिला चेहरे पर दांव खेला है। बीजेपी ने जयपुर शहर से मंजू शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने ‘जयपुर डायलॉग्स यूट्यूब चैनल’ के कारण हुए विवाद के चलते सुनील शर्मा की जगह पूर्व मंत्री प्रताप सिंह को थमा दिया। कांग्रेस में ब्राह्मण चेहरे से टिकट अब राजपूत पर ट्रांसफर हो गया है।

वहीं भाजपा द्वारा जारी मंजू शर्मा के नाम से जयपुर शहर की सियासत की समीकरणों में बदलाव आ गया है। अब इस सीट पर ब्राह्मण महिला और राजपूत के बीच रोचक मुकाबला हो गया है। हालांकि जयपुर सीट पर ब्राह्मण चेहरे का ही दबदबा रहा हैं।

जानें कौन हैं मंजू शर्मा

जयपुर शहर की प्रत्याशी मंजू शर्मा हवा महल के पूर्व विधायक और बीजेपी दिग्गज भंवरलाल शर्मा की बेटी हैं। बता दें कि वर्ष 2020 में भंवरलाल शर्मा की कोरोना में मौत हो गई थी। हवामहल विधानसभा से इकलौते भंवरलाल शर्मा ऐसे उम्मीदवार रहे, जो दोबारा जीते। इस दौरान 26 साल तक भंवरलाल शर्मा यहां से विधायक रह चुके हैं। 1977-2003 तक भंवरलाल का हवामहल पर राज रहा। भंवरलाल शर्मा रिकार्ड तोड़ हवामहल से 6 बार हवामहल से विधायक रहे।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें