स्पोर्ट्स डेस्क। 1 जून से शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के पहले पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल, पकिस्तान के खतरनाक तेज गेंदबाज Mohammad Amir ने रिटायरमेंट से वापस आने का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी आमिर ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए दी है. आमिर का कहना है कि PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) से हुई बातचीत के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है. आमिर ने फैसला किया है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

बता दें कि इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिन ऑलराउंडर इमाद वसीन ने 4 महीने के बाद संन्यास से वापसी का ऐलान किया तो वहीं अब मोहम्मद आमिर ने भी अपनी रिटायरमेंट से वापसी की घोषणा कर दी है. इससे पहले मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से 2019 में अपने संन्यास का ऐलान किया था जबकि उन्होंने दिसंबर 2020 में व्हाइट बॉल क्रिकेट से भी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी. आमिर ने 28 साल की उम्र में संन्यास का ऐलान किया था और अब उन्होंने 31 साल की उम्र में वापसी की घोषणा की है.

आमिर ने एक्स अकाउंट पर दी रिटायरमेंट वापस लेने की जानकारी

मोहम्मद आमिर ने अपने एक्स अकाउंट पर रिटायरमेंट वापस लेने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “मैं पाकिस्तान की ओर से खेलने का सपना अभी भी देखता हूं. जिंदगी आपको कभी-कभार ऐसे मुकाम पर लेकर आती है, जहां आप अपने फैसलों पर दोबारा विचार करते हैं. पीसीबी और मेरे बीच कुछ पॉजिटिव बातचीत हुई है, जिसके बाद फैमिली और खास लोगों से बातचीत करने के बाद मुझे एहसास हुआ है कि मैं अभी भी पाकिस्तान के लिए खेल सकता हूं.”

ग्रीन जर्सी पहनना सबसे गर्व की बात

आमिर ने आगे कहा, “मैं यह एलान करता हूं कि मैं टी-20 वर्ल्ड कप के सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हूं. मैं यह अपने देश के लिए करना चाहता हूं. ग्रीन जर्सी को पहनकर अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए सबसे गर्व की बात है और हमेशा रहेगी.”

2010 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार हुए थे आमिर

मोहम्मद आमिर ने 2009 से 2020 तक 11 साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेला था. इस दौरान उन्हें पाकिस्तान के तेज-तर्रार गेंदबाजों में शुमार किया जाता था, लेकिन 2010 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद कहानी बदल गई. इसके बाद आमिर को पांच साल के लिए बैन कर दिया गया था. 2015 में मोहम्मद आमिर ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी और 2016 में फिर से पाकिस्तान के लिए खेला था.

काफी शानदार रहा है आमिर का टी20 करियर

मो. आमिर का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है और उन्होंने पाकिस्तान के लिए 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 59 विकेट लिए थे जबकि बेस्ट प्रदर्शन 13 रन देकर 4 विकेट रहा था. इसके अलावा उन्होंने 277 टी20 मैचों में 325 विकेट लिए है और बेस्ट प्रदर्शन 17 रन देकर 6 विकेट रहा है. पाकिस्तान के लिए उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 119 विकेट लिए थे जबकि 61 वनडे मैचों में उन्होंने 81 विकेट हासिल किए थे. टेस्ट में आमिर का बेस्ट प्रदर्शन 64 रन देकर 7 विकेट जबकि वनडे में 30 रन देकर 5 विकेट रहा है.

T20 विश्व कप में 9 जून को होगी भारत-पाक की टक्कर

गौरतलब है कि आईसीसी T20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 1 जून, 2024 से होगी. इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका संयुक्त रूप से T20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान को एक ग्रुप में रखा गया है. भारतीय टीम के साथ आयरलैंड, पाकिस्तान, यूएसए और कनाडा ग्रुप-A में है. टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से खेलेगी. इसके बाद 9 जून को टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H