Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नॉमिनेशन का आज (27 मार्च) आखिरी दिन है.

रामपुर सीट पर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बीजेपी प्रत्‍याशी घनश्‍याम लोधी के सामने सपा अभी तक किसी प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान नहीं कर पाई है.

चर्चा है कि अखिलेश यादव ने मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी को अपने प्रत्‍याशी के रूप में चुन लिया है. मौलाना नदवी और अखिलेश के बीच मुलाकात हो चुकी है.

बताया जा रहा है कि सपा की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी मंगलवार रात दिल्‍ली से रामपुर पहुंच चुके हैं.

कहा जा रहा है कि मौलाना मोहीबुल्लाह नदवी ने पर्चा दाखिल कर दिया है. उनका पर्चा और सिम्बल चार्टेड प्लेन से भेजा गया है. नॉमिनेशन का पत्र भी सामने आया है.

मौलाना मुहिबुल्लाह नदवी रामपुर के ही रहने वाले हैं. मौलाना मुहिबुल्लाह नदवी दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद के इमाम हैं. 

रामपुर के कद्दावर सपा नेता रहे आजम खान फिलहाल जेल में बंद हैं और वह चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. 2019 के चुनाव में आजम खान ने रामपुर से जीत हासिल की थी.

बता दें कि रामपुर पर पहले तेज प्रताप यादव और फिर डॉ. एसटी हसन का नाम चर्चा में आया था. हालांकि, अब पार्टी ने इस सीट से इमाम मोहिबुल्लाह नदवी को उम्मीदवार बनाया है.