जगदलपुर. चित्रकोट विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप के बेटे चंद्रभान कश्यप की गाड़ी से पुलिस को चुनाव सामग्री मिली है. इसके पहले जांच के लिए गाड़ी को रुकवाने पर चंद्रभान ने पुलिस अधिकारियों से गाली-गलौच करना शुरू कर दिया. मामले में पुलिस ने चुनाव सामग्री जब्त कर तहसीलदार के निर्देश पर चंद्रभान को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि अपने पिता पूर्व विधायक व वर्तमान भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप के साथ नामांकन भरकर वापस लौटते समय बड़ाजी पुलिस ने वाहन चेकिंग के लिए चंद्रभान कश्यप के वाहन को रुकवाया. यह बात नेताजी के बेटे को इतनी नागवार गुजरी कि वे मौजूद पुलिस जवान व अधिकारियों पर बरस पड़े और गालीगलौच तक दे डाली, जिसके बाद भी जब पुलिस ने वाहन की चेकिंग की तो वाहन से भरी मात्रा में चुनाव सामग्री बरामद हुई.

तहसीलदार के निर्देश पर गिरफ्तारी

मामले की जानकारी तहसीलदार को दी गई, जिनके निर्देश पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पूर्व विधायक व वर्तमान भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप के बेटे चंद्रभान समेत तीन अन्य कार्यकर्ताओ को गिरफ्तार कर लिया और चुनाव सामग्री समेत वाहन को भी जप्त कर लिया है. मामले में विधायक प्रत्याशी के बेटे चंद्रभान के अनुसार उन्होंने किसी प्रकार से आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया गया है. पुलिस द्वारा उन्हें फसाया जा रहा है.

शासकीय कार्यों में पहुंचाई बाधा

इस मामले की जानकारी देते हुए बस्तर एडिशनल एसपी संजय महादेव ने कहा कि चुनाव ड्यूटी में लगे निगरानी दल से जांच के दौरान गाली गलौज करने व आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में लोहंडीगुड़ा तहसीलदार के निर्देश पर बड़ाजी पुलिस ने शासकीय कार्यो में बाधा व कर्मचारियों से गाली-गलौच का मामला पंजीबद्ध किया गया है.

हमेशा ऐसा करती है भाजपा – सिंहदेव

वहीँ कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने कहा कि भाजपा इस तरह हमेशा आचार संहिता का उलंघन करती है. चुनाव आयोग को इस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए और कोंग्रेस पार्टी भी इस बात की शिकायत चुनाव आयोग से करेगी.