शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में आज रंग पंचमी की धूम है। आज रंग-गुलाल, पानी की बौछार में लोग झूमते नजर आएंगे। प्रदेशभर में जुलूस निकाले जाएंगे। साथ ही गैर और चल समारोह आयोजित किया जाएगा। भोपाल में हिंदू उत्सव समिति के द्वारा भी रैली निकाली जाएगी। धर्म ध्वजा, ऊंट, बैंड, शहनाई, रथ, पांच डीजे, चार तांगे, गुलाल उड़ाती मशीन, ढोल पार्टी, होली खेलते भगवान शंकर का स्वरूप और रथ पर राधा-कृष्ण आकर्षण का केंद्र होंगे। शहर के अलग-अलग इलाकों से निकलकर जुलूस कर्फ्यू वाले माता मंदिर पहुंचेगा। बता दें कि होली के पांचवें दिन रंग पंचमी मनाई जाती है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज रंगपंचमी पर इंदौर में 72 साल पुरानी गैर में शामिल होंगे। साथ ही वे आज इंदौर और अशोकनगर दौरे पर रहेंगे। सीएम सुबह 10.45 बजे भोपाल से इंदौर पहुंचेंगे। इंदौर में बद्रीनारायण मंदिर नरसिंह बाजार से इंदौर में निकलने वाली 72 साल पुरानी गैर में शामिल होंगे। दोपहर 2 बजे इंदौर से भोपाल पहुंचकर अशोकनगर के करीला धाम के लिए रवाना होंगे। इसके बाद दोपहर 2.50 बजे सीएम करीला धाम मेले में पहुंचकर माता जानकी मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे।शाम 5.30 बजे करीला धाम अशोकनगर से भोपाल पहुंचेंगे।

30 मार्च महाकाल आरती: कण-कण में महादेव, घर बैठे यहां कीजिए भगवान महाकालेश्वर का श्रृंगार दर्शन

कांग्रेस नेताओं को बीजेपी ज्वाइन कराने की तैयारी

लोकसभा चुनाव के मतदान के पहले भाजपा शक्ति प्रदर्शन करेगी। स्थापना दिवस पर भाजपा अपनी ताकत का दिखाएगी। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं को बीजेपी में लाने की तैयारी है। 6 अप्रैल को स्थापना दिवस पर भारतीय जनता पार्टी बड़े स्तर पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है। पार्टी स्थापना दिवस पर बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं को तोड़कर भाजपा की सदस्यता दिलाने की तैयारी में है। गौरतलब है कि विंध्य, महाकौशल और बुंदेलखंड की लोकसभा सीटों पर अगले माह चुनाव है।

शिवराज का अनोखा अंदाज: मंच पर कलाकारों के साथ ‘मामा’ ने किया जमकर डांस, देखें Video

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक बुलाई गई है। 1 अप्रैल को प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठक होगी। चुनाव को ध्यान में रखते हुए महिला मोर्चा रणनीति बनाएगी। आधी आबादी यानी महिला वोटर को साधने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा मौजूद रहेंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H