रायपुर। छत्तीसगढ़ का चुनाव कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए बेहद अहम है. जहां कांग्रेस अपनी खोई हुई जमीन पाने की कवायद में लगी हुई है. वहीं भाजपा अपनी 15 साल की सत्ता को बरकरार रखने की. दोनों ही दल ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ताओं को छत्तीसगढ़ भेज दिया है. रायपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस को जमकर आड़े हाथ लिया है. संबित पात्रा ने दावा किया है कि प्रदेश में भाजपा 65 सीट जीतकर वापस आएगी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास की बयार बहेगी. यहां सिर्फ विकास ही बीजेपी का एक बड़ा मुद्दा है. छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के वक़्त की स्थिति देखकर लोगों को लगता था कि क्या यह अपने पैर पर खड़ा हो पायेगा?

संबित पात्रा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस शासनकाल में यह राज्य बीमारू राज्य कहलाता था, आज यह विकास की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है. यहां की जनता विकास को बखूबी समझती है. इसलिए ही 15 सालो से यहां बीजेपी की सत्ता है. कांग्रेस के ऊपर तंज कसते हुए संबित ने कहा कि कांग्रेस कहीं भी रेस में नहीं है. कांग्रेस के सभी बड़े नेता यह कहते नजर आ रहे हैं कि कांग्रेस कहीं नही है. संबित पात्रा ने सीडी कांड को लेकर भी कांग्रेस के ऊपर निशाना साधा उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बेल पर हैं. कार्यकारी अध्यक्ष बीजेपी में आ गए हैं. प्रदेश प्रभारी की सीडी बन गई है. एक बेल, एक रिबेल, एक का बना सीडी का खेल, नहीं बना तालमेल, तभी तो कहते हैं जीतू पटवारी कांग्रेस गई लेने तेल. मध्यप्रदेश हो या छत्तीसगढ़ को हर जगह कांग्रेस के कार्यकर्ता निराश हैं. केंद्र और राज्य की बीजेपी की सरकार विकास पर भरोसा करती है लेकिन कांग्रेस सीडी पर भरोसा करती है. ये विकास की सीढ़ी बनाम सीडी का खेल है. उन्होंने कहा कि रमन-मोदी ने विकास की बयार को तेजी से आगे बढ़ाया है. किसानों के लिए कांग्रेस मगरमच्छ के आंसू बहाती है आज रमन सरकार जीरो फीसदी पर ऋण देती है.

संबित पात्रा ने एक बार फिर राहुल गांधी को भी अपने निशाने में लिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी यहां आकर भेल वाली मोबाइल बनाते है और कहते है कि मेड इन रायपुर होना चाहिए. अपने अमेठी में एक सुई बनाने का उपक्रम भी नहीं खुलवा सके.

संबित ने नक्सल मुद्दे को लेकर कहा कि नक्सलियों का समूल नाश करना बीजेपी का लक्ष्य है. संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर नक्सलियों के साथ सांठगांठ का बड़ा गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस पार्टी नक्सलियों के साथ खड़ी है और केंद्र में राहुल गांधी शहरी नेटवर्क के पक्ष में ट्वीट कर रहे है. उन्होंन कहा कि राहुल गांधी जवाब दे नक्सलियों के साथ उनकी पार्टी क्यों खड़ी है. किसानों का कर्जा माफ करने के राहुल गांधी कहते हैं सरकार बनी तो कर दिया जाएगा. 70 सालों तक आपकी सरकार थी यदि कुछ किया होता तो आज उनके काम पर सवाल नहीं उठाया जा सकता. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर संबित बैकफुट पर नजर आए. उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल का मुद्दा सेंसिटिव मुद्दा है. इसके बढ़ने पर आम जनता प्रभावित होती है. बीजेपी सरकार संवेदनशील है. इसलिए ही केंद्र और राज्य ने ढाई-ढाई रुपये कम किये. आश्चर्य की बात है कि हर सुबह इसकी कीमतों को लेकर ट्वीट किया करते थे लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने एक रुपये भी कम नहीं किया.

टिकट वितरण को लेकर प्रदेश में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर संबित पात्रा ने सफाई देते हुए कहा कि बीजेपी में टिकट को लेकर कोई घमासान नहीं है. कही कोई विरोध नहीं है. बीजेपी में लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने का हक है. कांग्रेस की तरह यहां सामंती व्यवस्था नहीं है. जिसे आप बगावत कहते हैं उसे हम प्रतिस्पर्धा कहते हैं. बीजेपी का सभी कार्यकर्ता एक साथ खड़े होकर बूथ में काम करेंगे. छत्तीसगढ़ में मिशन 65 का लक्ष्य पूरा करेंगे. अटल बिहारी बाजपेई की भतीजी करुणा शुक्ला के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के विरोध में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने के सवाल पर संबित पात्रा ने कहा कि अटल जी से बड़ा कोई नहीं है. अटल जी ही भाजपा हैं, भाजपा ही अटल हैं और रमन भाजपा के हैं. करुणा शुक्ला हो या कोई और किसी के भी खड़े होने से भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा.