अनिल सक्सेना, रायसेन। पत्थर के अवैध उत्खनन, परिवहन सहित भंडारण के मामले में कलेक्टर ने आरोपी पर 56 करोड़ 60 लाख 29 हजार 200 रुपये का जुर्माना लगाया है। जी हां, आपने सही सुना। कलेक्टर अरविंद दुबे ने अवैध उत्खनन के आरोपी पर यह भारी भरकम जुर्माना लगाया है।

ग्राम कानपोहरा में अवैध उत्खनन, परिवहन सहित भंडारण करने पर यह जुर्माना लगाया गया है। मामला जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर ग्राम कानपोहरा का है। विगत वर्ष 2 अगस्त 2023 को पुलिस राजस्व और खनिज विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के दौरान खनिज विभाग ने भोपाल निवासी आफताब हुसैन पर 28 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था।

हिट एंड रन केस: आरोपियों का वीडियो आया सामने, अर्धनग्न हालत में कार से निकलते दिखे युवक, फुटपाथ पर सो रहे बुजुर्ग को रौंद कर हुए थे फरार

आरोपी ने जमा नहीं की जुर्माने की राशि

अवैध उत्खननकर्ता आफताब हुसैन ने ये राशि जमा ना करते हुए कलेक्टर कोर्ट में सुनवाई के लिए आवेदन लगाया था।लेकिन अब कलेक्टर अरविंद दुबे ने जुर्माना जमा नहीं करने के नियमों के तहत जुर्माने की राशि को बढ़ा दिया है। इस मामले में कलेक्टर अरविंद दुबे ने तीन डंफर सहित एक जेसीबी मशीन को शासन के पक्ष में अधिग्रहण करने आदेश जारी किए हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H