कुमार इंदर, जबलपुर। 125 रुपए के बोनस के साथ इस बार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का काम आज से शुरू हो गया है। 2400 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर होने वाली इस खरीदी को लेकर प्रशासन ने भी तैयारी पुख्ता कर ली है। गेहूं खरीदी के लिए इस बार जिला प्रशासन की ओर से कुल 130 उपार्जन केंद्र बनाए गए हैं, 130 उपार्जन केंद्रों में 119 केंद्र का संचालन सोसाइटी और मार्केटिंग फेडरेशन द्वारा जबकि 11 उपार्जन केंद्रों का संचालन स्व सहायता समूह द्वारा किया जाएगा। 

स्कूल की छत से गिरा 11 साल का मासूम: मौके पर मौत, मचा हड़कंप  

गेहूं खरीदी को लेकर जबलपुर जिले के 55 हजार से ज्यादा किसानों ने अब तक अपना पंजीयन करा लिया है। शासन द्वारा किसानों से भी आह्वान किया गया है कि वे तय दिशा निर्देशों का पालन करके ही गेहूं खरीदी के लिए खरीदी केंद्रों पर आए। कलेक्टर दीपक सक्सेना के मुताबिक स्लॉट बुकिंग करा कर ही किसान खरीदी केंद्रों में गेहूं लाये। बिना किसी स्लॉट बुकिंग के उपार्जन केंद्र में या परिसर में गेहूं लाना प्रतिबंधित रहेगा इसके अलावा जो भी किसान बिना स्लॉट बुकिंग की गेहूं लेकर आएगा उसका पंजीयन भी निरस्त हो जाएगा। 

बेखौफ बदमाश: थाने के सामने युवक की बेदम पिटाई, पुलिस रही बेखबर  

कलेक्टर ने किसानों से आवाहन किया है कि वह साफ सुथरा गेहूं लेकर ही उपार्जन केंद्र में आए ताकि किसी प्रकार की असुविधा का उन्हें सामना न करना पड़े। गेंहू खरीदी को लेकर जबलपुर जिले में फिलहाल 130 केंद्र बनाए गए हैं इसके अतिरिक्त जरूरत पड़ने 13 और केंद्र बढ़ाए जा सकते हैं। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H