स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच विशाखापट्टनम में खेला गया. मैच रोमांच के चरम पर आकर खत्म हुआ, जहां मैच के जीत हार का फैसला नहीं हो सका. ये मैच टाई पर आकर खत्म हुआ.

आखिरी ओवर का रोमांच

वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन की दरकार थी, और गेंदबाजी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव कर रहे थे, और आखिर में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जीत तो हासिल नहीं कर सके, लेकिन मैच को टाई तक जरूर ले गए. आखिरी ओवर के आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को जीत के लिए 5 रन की दरकार थी, लेकिन आखिरी ओवर के आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने चार रन लगा दिया. और मैच टाई हो गया.

भारत ने रखा था 322 रन का टारगेट

सीरीज के दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 321  रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से एक बार फिर से विराट कोहली ने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली, और 129 गेंद में ही नाबाद 157 रन ठोक दिए. अपनी इस पारी में कोहली ने 13 चौके और 4 सिक्सर जड़े. इसके अलावा अंबाती रायुडू ने 73 रन की पारी खेली. रायुडू ने अपनी इस पारी के लिए 80 गेंद का सामना किया, 8 चौके लगाए. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 4 रन ही बना सके. शिखर धवन 29 रन बनाकर आउट हुए. एमएस धोनी 20 रन, ऋषभ पंत 17 रन ही बना सके.

वेस्टइंडीज की गेंदबाजी

कैरेबियाई गेंदबाजों में नर्स और मैक्क्वॉय को 2-2 विकेट मिले, जबकि कीमर रोच ने 1 विकेट अपने नाम किया.

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी

वेस्टइंडीज के सामने 322 रन का टारगेट था, जिसका पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम ने भी 50 ओवर में 7 विकेट खोकर  320 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने 134 गेंद में 123 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी इस पारी में 10 चौका और 3 सिक्सर लगाए. हीटमियर ने 94 रन की पारी खेली, जिसके लिए 64 गेंद का सामना किया, अपनी इस पारी में इस बल्लेबाज ने 4 चौका और 7 सिक्सर उड़ाए.

टीम इंडिया की गेंदबाजी

बात इंडियन गेंदबाजों की करें, तो एक बार फिर से इंडियन गेंदबाज महंगे साबित हुए. भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले. युजवेंन्द्र चहल, उमेश यादव और मोहम्मद शमी तीनों ही गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला.

मैन ऑफ द मैच

मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.