रायपुर. बॉलीवुड फिल्म बधाई हो सिनेमा घरों में खूब धूम मचा रही है. फिल्म में एक अधेड़ उम्र की महिला गर्भवती हो जाती है. बेटा-बेटी के शादी करने के उम्र में घर में एक नया मेहमान आने की खबर परिवार वालों को मिलती हैं. इस खबर के बाद परिवार में जो घटना घटित होती है, इसी को विस्तार से फिल्म में दिखाया गया है. फिल्म समीक्षक और दर्शक बधाई हो फिल्म को खूब पसंद कर रहे हैं.

आम दर्शक की तरह ही रायपुर के स्वतंत्र पत्रकार पारितोष चक्रवती के दोस्त ने भी फिल्म देखी, तो उन्होंने बताया कि बधाई हो फिल्म आपकी कहानी जड़ से बिल्कुल मिलती-जुलती है. इस पर उसको विश्वास ही नहीं हुआ. जब उन्होंने फिल्म देखी तो आश्चर्यचकित रह गए. पारितोष चक्रवती को बहुत पीड़ा हुई. उनकी ही कहानी पर फिल्म बनी है, और उसका नाम तक नहीं है. ऐसे में उन्होंने इसकी शिकायत रायपुर के पंडरी थाना में कर दी. ऐसे में उन्होंने फिल्म बधाई हो के डायरेक्टर समेत 5 लोगों के खिलाफ पंडरी थाने में स्क्रिप्ट चोरी की रिपोर्ट लिखा दी.

अशोका रत्न निवासी स्वतंत्र पत्रकार पारितोष चक्रवर्ती ने आरोप लगाया है कि उनकी कहानी को चोरी कर फिल्म बनाया गया है. पारितोष चक्रवर्ती ने बताया कि उन्होंने जड़ नाम से एक कहानी 19 साल पहले लिखी थी. जिस पर ही फिल्म बधाई हो बनाई गई है.

बता दें कि बधाई हो फिल्म का डायरेक्टर अमित रविंद्र शर्मा है. फिल्म के स्क्रीन प्ले और डायलाग्स अक्षत घिल्डियाल और शांतनु श्रीवास्तव ने लिखे. इस फिल्म के डॉयलॉग की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. फिल्म के स्क्रिप्ट चोरी के आरोप लगे हैं. ये आरोप सही है या गलत जांच के बाद ही पता चलेगा.

शिकायत के संबंध में पंडरी टीआई सोनल ग्वाल ने बताया कि बधाई हो फिल्म के डायरेक्टर, राइटर समेत पांच लोगों के खिलाफ शिकायत की गई है. शिकायतकर्ता के कहानी जड़ को पढ़कर ही आगे की कार्रवाई करेंगे. साथ ही इस केस में उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर कार्रवाई की बता कही.