मुंबई. गुजरात के बाद अब महाराष्ट्र में भी उत्तर भारतीय स्थानीय लोगों की हिंसा के शिकार हो रहे हैं. ताजा घटना मुंबई की है जहां शिवसेना कार्यकर्ताओं पर उत्तर भारतीय युवक को पीटने का आरोप है.

मुंबई के प्रभादेवी इलाके में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने विशाल पांडे नाम के शख्स को जमकर पीटा. फिलहाल दादर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

घटना 24 अक्टूबर की शाम 4 बजे की है, जब हाथों में डंडा लेकर पहुंचे शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने दादर के प्रभादेवी इलाके में उत्तर भारतीय परिवार पर हमला कर दिया. यह परिवार अपने ही सोसायटी के सामने एक ठेला लगा रहा था जिसका विरोध शिवसैनिक कर रहे थे. शिवसैनिकों ने इस परिवार का पहले ठेला तोड़ा, उनसे बदतमीजी की और फिर उनकी पिटाई कर दी. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

इस सीसीटीवी फुटेज में शिवसैनिक दौड़ा-दौड़ाकर उसे पीटते हुए नजर आ रहे हैं. विशाल की बहन प्रियंका पांडे का आरोप है, वो बोलते हैं कि ये हमारी जगह है. आप इधर स्टॉल नहीं लगा सकते हैं. ये भैया लोगों की जगह नहीं है. ये शिवसेना की जगह है, मराठी लोगों की जगह है. जब पीड़ित ने इसका विरोध किया तो कार्यकर्ताओं ने उसकी और उसके परिजनों की पिटाई कर दी.

परिजनों का आरोप है कि, दादर पुलिस इस मामले में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं मारपीट में घायल हुए पीड़ित और उसके परिजनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.