पन्ना. लोकसभा चुनाव 2024 का डंका बज चुका है. मध्य प्रदेश में जहां कांग्रेस नेतृत्व ने प्रचार अभियान शुरु नहीं किया, वहीं बीजेपी के दिग्गजों ने मैदान संभाल लिया है. इसी कड़ी में आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज पन्ना पहुंची. जहां उन्होंने खजुराहो से बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा के समर्थन में नामांकन रैली में भाग लिया और एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल, बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा समेत कई अन्य बीजेपी नेता मौजूद रहे.

कांग्रेस की हार से डर भागने की आदत : स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने कहा, ”केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस की हार से डर भागने की आदत हो गई है, अगर आप मेरी बात नहीं मान रहे तो अमेठी वालों से पूछ लो. मैं उस क्षेत्र से हूं जहां 5 दशक एक खानदान का राज रहा है. उस क्षेत्र में कभी BJP का पटका पहनना मतलब मौत का सामान घर लाना ऐसा वातावरण हुआ करता था. उस क्षेत्र में माथे पर तिलक लगाना होंठों पर राम का नाम होने अपने आप में एक राजनीतिक अभिशाप माना जाता था. जिस क्षेत्र की मैं प्रतिनिधि हूं उस क्षेत्र में हाथ तो था ही लेकिन संग-संग साइकिल भी चलती थी. मैं उस क्षेत्र हूं जहां हाथ को साफ किया गया, साइकिल पंचर की गई.”

BJP में शामिल हो रहे नेताओं को लेकर कांग्रेस विधायक बोले- कई रिक्त पद खाली होंगे, नौजवान तैयार रहें 

कांग्रेस पहले ही अपनी हार मान ली है: स्मृति ईरानी

स्मृति इरानी ने कहा, “…लोकसभा क्षेत्र में आपने माहौल देख ही लिया है. कांग्रेस चुनाव में वोट पड़ने से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर चुकी है. इसलिए कांग्रेस इस क्षेत्र से नहीं लड़ रही है…” उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जमाना है वंदेभारत का…ये साइकिल पर आज भी चलते हैं. ये जमाना है बुलेट ट्रेन का..वो आज भी साइकिल पर चलते हैं और इस विश्वास के साथ मौज लेते हैं कि उनका जो गठबंधन है वो गठबंधन एक-दूसरे की राजनीतिक सत्ता का समर्थन का गठबंधन है…आप जिस गठबंधन, जिस पार्टी से ताल्लुक रखते हैं वो ऐसा जो एक लोकतंत्र की रक्षा करता है.”

कांग्रेस ने मैदान छोड़ दिया: CM मोहन

वहीं इस मौके पर मौजूद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा, “मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि भाजपा ने जैसे ही खजुराहो से प्रत्याशी घोषित किया वैसे ही कांग्रेस के लोगों ने मैदान छोड़ दिया और कांग्रेस ने अपनी हार को देखते हुए यह सीट समाजवादी पार्टी के गले में डाल दी. दोनों को ही यहां से प्रत्याशी नहीं मिल रहा है… जनता का प्यार बता रहा है कि यहां भाजपा की जीत तय है…”

अपने स्थापना दिवस पर कांग्रेस को बड़ा झटका देगी BJP! असंतुष्ट और नाराज नेताओं पर नजर, कई बड़े चेहरे हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस ने सपा को दी सीट

गौरतलब है कि खजुराहो लोकसभा सीट पर दूसरे चरण, 26 अप्रैल को चुनाव होगा. बीजेपी ने यहां से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन में समझौते के तहत समाजवादी पार्टी के लिए ये सीट छोड़ दी है. सपा ने यहां से पहले डॉ मनोज यादव को टिकट दिया था, लेकिन दो दिन बाद ही उनका टिकट काटकर मीरा यादव को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी से वीडी शर्मा ने आज अपना नामांकन पत्र जमाकर दिया है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H