भुवनेश्वर। ओडिशा के दिग्गज बीजेपी नेता और ओडिशा बीजेपी के उपाध्यक्ष भृगु बक्शी पात्रा ने बुधवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने राज्य भाजपा प्रमुख मनमोहन सामल को लिखे अपने त्याग पत्र में लिखा, “भारी मन से, मैं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे रहा हूं.”

बक्शी पात्रा ने अपने इस्तीफे में लिखा कि 23 वर्षों तक एक सदस्य के रूप में मैंने राज्य में पार्टी के विकास के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है. मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई थी, मैंने उसे पूरी ईमानदारी और परिश्रम से निभाया है. मैं अपना उपयोग करने के लिए पार्टी का आभारी हूं.” राज्य में अपने संगठनात्मक और राजनीतिक आधार को मजबूत करने के लिए सेवाएं दी. हालांकि, हाल ही में, मुझे एहसास हुआ है कि पार्टी को अब मेरी या मेरे योगदान की आवश्यकता नहीं है.” बक्सीपात्रा ने आगे कहा, “इसलिए, मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया है. मैं ओडिशा के लोगों की सेवा करना और हमारे राज्य के विकास की दिशा में काम करना जारी रखूंगा.”

बता दें कि बक्शी पात्रा के इस्तीफे से सियासी गलियारों में यह चर्चा थी कि पहले वह ब्रह्मपुर लोकसभा सीट के लिए भाजपा के टिकट के इच्छुक थे. पार्टी सूत्रों की माने तो टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है. बीजेपी ने गोपालपुर विधायक प्रदीप पाणिग्रही को ब्रह्मपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. गोपालपुर से तीन बार के विधायक रहे पाणिग्रही ने बीजद के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था, 2020 में सत्तारूढ़ दल से निष्कासन के बाद हाल ही में भाजपा में शामिल हुए है.

बक्शी पात्रा ने 2019 में ब्रह्मपुर लोकसभा सीट से लड़ा था चुनाव

बक्शी पात्रा ने साल 2019 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में ब्रह्मपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह बीजद के चंद्र शेखर साहू से हार गए थे. गौरतलब है कि बीजद सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के गृह जिले में स्थित ब्रह्मपुर लोकसभा सीट बेहद महत्वपूर्ण सीटों में से एक है, जिसे बीजेपी हर हाल में जितना चाहती है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H