नई दिल्ली . आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह लोकसभा चुनाव को लेकर जन समर्थन जुटाने के लिए अभियान की कमान की संभालेंगे. सूत्रों की माने तो गुरुवार को संजय सिंह ने सिविल लाइंस स्थित गोपाल राय के आवास पर पार्टी के शीर्ष नेता गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज और मंत्री अतिशी समेत अन्य नेताओं के साथ बैठक की है.

आप सूत्रों के अनुसार, बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा हुई. बैठक में केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर जनता के बीच जो सहानुभूति है, उसे लेकर चुनाव में वोट के रूप में जनसमर्थन जुटाने को लेकर मंथन हुआ. बैठक में यह तय हुआ है कि केजरीवाल की गिरफ्तार को केंद्र में रखकर ही पूरे लोकसभा चुनाव को लेकर अभियान चलाया जाएगा. साथ ही इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ने पर फैसला लिया. जरूरत पड़ी तो संजय सिंह इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के यहां भी मंच पर जाएंगे. बैठक में सात अप्रैल को आम आदमी पार्टी के पहले अभियान को सफल बनाने को लेकर भी चर्चा हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ एक दिन के उपवास की घोषणा की है.

संजय सिंह को लोकसभा चुनाव से पहले जमानत मिलना आम आदमी पार्टी के लिए डूबते को तिनका का सहारा मिलने जैसा है. अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया व संजय सिंह के जेल में बंद होने के कारण आप के पास स्टार प्रचारक का अकाल हो गया था. मगर अब संजय सिंह के बाहर आने से आप का यह अकाल काफी हद तक दूर हो सकता है. वह अच्छे वक्ता व प्रवक्ता है। उन्होंने सड़क के अलावा मीडिया व संसद में आप का जबरदस्त ढंग से पक्ष रखा है और भाजपा को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

राजघाट और मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे

बैठक से पहले संजय सिंह ने हनुमान मंदिर, राजघाट फिर मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात करने पहुंचे. राजघाट पर प्रेसवार्ता में संजय सिंह ने कहा कि मैं बापू के धाम पर आर्शीवाद मांगने आया हूं. हमने बापू को हमेशा इसलिए याद किया है, क्योंकि उन्होंने अंग्रेजों के शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी. उस वक्त बोलने और स्वतंत्रता के साथ जीने की आजादी नहीं थी. इसलिए बापू ने अपने देश की आजादी के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया. आज आजादी के 77 वर्ष बाद फिर ऐसी स्थिति पैदा हो गई है. राजघाट आकर हमने लोकतंत्र और संविधान के लिए उन लोगों की सदबुद्धी के लिए प्रार्थना की है. संजय सिंह ने सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन से भी मुलाकात की.