शब्बीर अहमद, भोपाल. मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों के नेताओं का तूफानी दौरा जारी है. बीजेपी ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लेकिन कांग्रेस ने अभी भी तीन सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. इन तीनों सीटों में खंडवा, मुरैना और ग्वालियर शामिल है. इसी बीच खबर आ रही है कि मुरैना सीट पर टिकट को लेकर नेता प्रतिपक्ष और पीसीसी चीफ आमने-सामने आ गए हैं. जिसकी वजह से कांग्रेस आलाकमान टिकट पर निर्णय नहीं ले पा रहा है.

उमंग सिंघार ने दिल्ली में जमाया डेरा

दरअसल, मुरैना सीट पर टिकट को लेकर दोनों नेताओं के बीच में खींचतान बढ़ गई है. दूसरे चरण के नामांकन में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार कहीं नजर नहीं आए. खबर है कि नेता प्रतिपक्ष ने दिल्ली में टिकट को लेकर डेरा जमाकर रखा है. जबकि उन्हें पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के साथ क्षेत्रों का दौरा करना था, बावजूद इसके उमंग सिंघार दिल्ली पहुंचे हैं.

टिकट को लेकर मनमुटाव

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर दूसरे चरण के नामांकन के दौरान दोनों नेताओं को एक साथ संयुक्त दौरा करना था. लेकिन इस बीच मुरैना सीट पर टिकट को लेकर दोनों नेताओं में मनमुटाव हो गया है. जीतू पटवारी और उमंग सिंघार अपने-अपने समर्थकों के लिए हाईकमान से अड़े हुए हैं.

दोनों नेताओं में खींचतान

जीतू पटवारी और उमंग सिंघार के चलते मुरैना सीट का टिकट उलझ गया है. बताया जा रहा है कि जीतू पटवारी पंकज उपाध्याय को टिकट दिलाना चाहते हैं. जबकि उमंग सिंघार नीटू सिकरवार के नाम पर अड़े हुए हैं. मुरैना टिकट के चलते ग्वालियर और खंडवा के नाम भी होल्ड है. पिछले 10 दिन से दोनों नेताओं के बीच खींचतान चल रही है. बहरहाल, आलाकमान ने दोनों नेताओं को अपने स्तर पर विवाद सुलझाने के निर्देश दिए हैं.

बीजेपी ने शिवमंगल सिंह तोमर को दिया टिकट

गौरतलब है कि मुरैना लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में चुनाव होना है. इस सीट पर 7 मई को मतदान होगा. विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर यहां से सांसद थे. लेकिन इस बार बीजेपी ने शिवमंगल सिंह तोमर को टिकट दिया है. फिलहाल कांग्रेस में टिकट को लेकर खींचतान जारी है.

ead More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H