अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश की शहडोल पुलिस (Shahdol Police) ने मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल, देर रात जंगल में दो मासूम बच्चियों के साथ भटक रहे विक्षिप्त को परिवार से मिलाया है। खाकी के इस सराहनीय कार्य की हर तरफ सराहना हो रही है।

शहडोल के ओपीएम अमलाई (OPM Amlai) के रहने वाला एक विक्षिप्त दो मासूम बच्चियों के साथ जिले के खैरहा थाना क्षेत्र के कर्कटी जंगल के पास भटक गए थे। रात में पुलिस कंट्रोल रूम डायल 100 भोपाल से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम कर्कटी में 2 नाबालिग बच्चियां एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति के साथ हैं, जो अपना नाम पता नहीं बता पा रहे हैं।

पुलिस विभाग ही खुलेआम उड़ा रहा ट्रैफिक नियमों की धज्जियां, Video हुआ वायरल

सूचना पर तत्काल पहुंचकर मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति से पूछताछ की गई, जो अपना नाम पता बताने में असमर्थ था। इस दौरान पुलिस ने मनोवैज्ञानिक तरीके से बच्चियों से पूछताछ की, तो उन्होंने ओपीएम अमलाई निवासी बताया। इन दोनों बच्चियों और मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति काफी भूखे थे, जिन्हें ग्रामीणों की मदद से खाना खिलाया।

जेल में अवैध वसूली: Video, 600 में बीड़ी बंडल, 450 में तम्बाकू, 500 रुपये में सिगरेट, पैसे नहीं देने पर पट्टे से पिटाई…8 दिन कैद रहे शख्स ने बताई अंदर की बातें

डायल हंड्रेड में तैनात पुलिस स्टाफ आरक्षक सतीश चौरसिया और पायलट दुर्गादास कहार ने सूझबूझ से रात 2 बजे परिजनों का पता लगाकर उनको सकुशल सुपुर्द किया। परिजनों ने बताया गया कि इन दोनों बच्चियों का नाम रानी बैगा (8) और शिवानी बैगा (5) पिता गोपाल बैगा निवासी वार्ड नंबर पांच अमलाई शाम 6 बजे घर से निकली थी।

दोनों को काफी तलाश की गई, लेकिन नहीं मिली। खैरहा पुलिस डायल 100 की मदद से विक्षिप्त व बच्चियों का पता ढूढ़कर उन्हें घर तक पहुंचा। विक्षिप्त बच्चियों को पाकर परिवार के लोगों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वहीं खैरहा पुलिस के इस सराहनीय कार्य की हर ओर सराहना हो रही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H