रायपुर. 38वीं राष्ट्रीय यूट बास्केटबॉल चैंपियनशिप पांडिचेरी, तमिलनाडु में होगा, जिसमें छत्तीसगढ़ से सरगुजा जिले के विक्की भगत व श्रेया दास खेलेंगे. छत्तीसगढ़ यूथ बास्केटबाल टीम में बालक वर्ग में विक्की भगत और बालिका वर्ग में श्रेया दास दोनों का चयन 38वीं राष्ट्रीय यूथ बास्केटबाल चैम्पियनशिप प्रतियोगिता के लिए हुआ है. ये प्रतियोगिता 9 अप्रैल से 15 अप्रैल तक आयोजित होगी.

सरगुजा संभाग से बास्केटबाल खेल में ओपेन चैम्पियनशिप में चयन होना पने आप में बड़ी उपलब्धि है. राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि ये दोनों बच्चे विगत कई वर्षों से गांधी स्टेडियम के बास्केटबाल ग्राउंड पर अभ्यास करते आ रहे हैं और दोनों ही मेहनती खिलाड़ी हैं.

राष्ट्रीय कोच ने बताया विक्की भगत गरीब परिवार से हैं. विक्की भगत सुबह अखबार बांटता है, उसके बाद अभ्यास करता है. दिन के बाकी समय अपने पिता के साथ फल ठेले पर फल बेचता है. फिर शाम को बास्केटबाल अभ्यास करता है. विक्की भगत के मेहनत को सलाम करता हूं. इन दोनों खिलाड़ियों का राष्ट्रीय यूथ चैम्पियनशिप प्रतियोगिता के लिए चयन होने पर सभी ने बधाई देते हुए खेल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अग्रिम बधाई दी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक