लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है. 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होना है. इससे ठीक पहले मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. यहां प्रदेश की एक मात्र सीट खजुराहो लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी की महिला प्रत्याशी का नामांकन शुक्रवार को रद्द हो गया. जिसके बाद सियासत तेज हो गई है. इसी बीच एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने एक्स (X) पर पोस्ट कर भाजपा पर निशाना साधा है.

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने मोहन सरकार पर निशाना साधते हुए X पर लिखा, खजुराहो :: लोक सभा नामांकन रद्द. मोहन के राज में मीरा के साथ अन्याय ! आखिर क्यों यादव समाज की इस वीरांगना से इतना डर गयी भाजपा कि यह कुचक्र रचना पङा। ज़रा सोचिए.” इसके पहले तन्खा ने लिखा था, ”कल हम खजुराहो मप्र से समामजवादी पार्टी प्रत्याशी मीरा यादव जी का नामांकन फॉर्म और रद्द करने का रिटर्निंग ऑफिसर का आदेश कैसे चुनौती देने का निर्णय लेंगे. आज रिटर्निंग ऑफिसर पन्ना का रवैया बहुत उदासीन और नकारात्मक था. कलेक्टर साहिब याद रहे गा यह दिन.”

दरअसल, खजुराहो लोकसभा सीट पर सपा प्रत्याशी मीरा दीपक यादव का पर्चा निरस्त हो गया है. इंडिया गठबंधन सीट शेयरिंग में यह सीट सपा के खाते में गई थी. अब मीरा का पर्चा निरस्त होने से भाजपा प्रत्याशी की जीत तय मानी जा रही है. बीजेपी ने यहां से प्रदेश प्रमुख वीडी शर्मा को टिकट दिया है.

बताया गया कि मतदाता सूची में नाम को लेकर वोटर लिस्ट की प्रमाणित कॉपी संलग्न नहीं की गई थी. इस पर पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया. इसकी जानकारी मिलने पर सपा प्रत्याशी मीरा पन्ना कलेक्टर के पास पहुंचीं और करेक्शन के लिए समय मांगा गया लेकिन समय नहीं मिला. जिसके चलते उनका नामांकन रद्द हो गया.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H