आशुतोष तिवारी, जगदलपुर. बस्तर संभाग के 12 सीटों में से एक मात्र सामान्य सीट जगदलपुर से 21 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है. शुक्रवार को नाम वापसी के आखिरी दिन जगदलपुर विधानसभा से 3 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए. वहीं चित्रकोट विधानसभा से 2 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए हैं, जिससे अब कुल 7 प्रत्याशी चित्रकोट विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा बस्तर विधानसभा से भी 2 प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया है, और कुल 5 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है.

नाम वापस लेने वाले प्रत्याशियों में जोगी कांग्रेस से रोजविन दास, नवनीत चांद और संतोष यादव शामिल है, जो निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन हाल ही में बस्तर आये अजीत जोगी ने तीनों प्रत्याशियों को मना लिया और प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया हैं.

 

चित्रकोट विधानसभा से भाजपा पदाधिकारी पार्वती कश्यप व कांग्रेस से बोमडाराम ने भी निर्दलीय फॉर्म भरा था, जिन्होंने पार्टी की समझाइश के बाद नाम वापल ले लिया है. इसके अलावा बस्तर विधानसभा से भी कांग्रेस के चैतराम कश्यप ने भी नाम वापस ले लिया. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बीते 6 अक्टूबर से अब तक एक दर्जन से अधिक आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में कार्रवाई की गई. इधर, नाम वापसी के साथ ही राजनैतिक पार्टियां अब चुनाव प्रचार-प्रसार करेगी.