नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर इलाके में शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों की एक टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. अधिकारी 2022 बम विस्फोट मामले की जांच के लिए मेदिनीपुर गए हैं. इसे भी पढ़ें : CSPDCL आगजनी : CM सचिव दयानंद के साथ कलेक्टर, एसपी, आयुक्त, सीईओ ने खुद संभाला मोर्चा, कल दोपहर से आज सुबह तक फील्ड पर रहे तैनात, विस्तार से पढ़ें पूरी खबर…

पुलिस ने कहा कि एनआईए अधिकारियों की एक टीम ने आज सुबह मामले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार कर कोलकाता ला रहे थे. इसी दौरान वाहन पर हमला हुआ. ग्रामीणों ने उनके वाहन को घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया, जिससे एनआईए के एक अधिकारी सहित कई अधिकारी घायल हो गए.

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ से जल्द चलेगी एक और ‘वंदे भारत’, रायपुर से जबलपुर के बीच होगा परिचालन, जानिए पूरी समय-सारणी…

घटना की पुष्टि करते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों ने वाहन को घेर लिया और उस पर पथराव किया. एनआईए ने कहा है कि उसका एक अधिकारी भी घायल हो गया. एनआईए ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हमले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़ें : नक्सलियों का बुरा वक्त, पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर…

घटना के बाद, केंद्रीय पुलिस बलों की एक बड़ी तैनाती भूपतिनगर में भेज दी गई है, जहां एनआईए की टीम फिलहाल गिरफ्तार लोगों के साथ तैनात है. जिस मामले की जांच की जा रही है वह 3 दिसंबर, 2022 का है, जब भूपतिनगर में एक कच्चे घर में एक विनाशकारी विस्फोट ने तीन लोगों की जान ले ली थी. इसके बाद, एनआईए ने जांच का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया.

इसे भी पढ़ें : गुढ़ियारी सब डिवीजन में आगजनी : पीसीसी चीफ दीपक बैज बड़ा बयान, कहा- यह आग लगी नहीं, लगाई गई है, विभाग में हुआ बड़ा घोटाला

यह ताजा घटना 5 जनवरी को उत्तर 24 परगना के संदेशखाली इलाके में राशन घोटाले से संबंधित छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर इसी तरह के हमले की याद दिलाती है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक