दिल्ली. एप्पल ने अपने तीन नए आईफोन मॉडल को लॉन्च किया. जिसमें iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR शामिल हैं. इनमें iPhone XR की बिक्री अभी तक शुरू नहीं हुई थी. इस फोन की बिक्री आज से शुरू की जा रही है.

भारत में यह फोन आज शाम 6 बजे से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर्स में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इस फोन की प्री बुकिंग 19 अक्टूबर से ही शुरू हो गई थी. ग्राहक चाहें तो iPhone XR को Flipkart, Jio और Airtel के ऑनलाइन स्टोर से भी खरीद सकेंगे.

इस फोन में पहली बिक्री के साथ कुछ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं. यूजर्स बजाज फिनसर्व कार्ड पर नो कोस्ट ईएमआई की सुविधा भी उठा सकते हैं. इसके अलावा सिटी बैंक और एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर यूजर्स को 5 प्रतिशत का कैशबैक भी दिया जाएगा. इसके अलावा यूजर्स एयरटेल ऑनलाइन स्टोर से भी 14,999 रुपए की डाउन पेमेंट करके फोन खरीद सकते हैं.

iPhone XR सभी नए लॉन्च किए गए आईफोनों में सबसे सस्ता है. फोन के पहले 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 76,900 रुपये है. जबकि दूसरा वेरियंट 128 जीबी की स्टोरेज के साथ आता है. जिसे ग्राहक 81,900 रुपये में खरीद सकते हैं. वहीं फोन का सबसे हाई ऑप्शन 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. जिसकी कीमत 91,900 रुपये है.

iPhone XR ए 12 बायोनिक चिपसेट के साथ आता है। जिसका मतलब है कि यह एक ही प्राइज रेंज में बाकी आईफोन की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर सकता है. कैमरा और इमेजिंग की बात की जाए तो iPhone XR 12 एमपी कैमरा के साथ आता है. जिसमें एक एफ/1.8 एपर्चर लेंस, स्मार्ट एचडीआर जैसे फीचर शामिल हैं. इन सबके अलावा फोन में ट्रूडेपथ कैमरा शामिल है. इसका डिस्प्ले 6.1 इंच का है.