शब्बीर अहमद, भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां जोरों शोरों से प्रचार-प्रसार कर रही है। इसी बीच राजधानी भोपाल में आज इंडिया गठबंधन की बैठक हुई। जिसमें आम आदमी पार्टी, लेफ्ट पार्टियां, समाजवादी पार्टी, आरजेडी, NCP (शरद पवार), समानता पार्टी बैठक में शामिल हुए। वहीं बैठक के बाद एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीजेपी पर निशाना साधा।

एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि जिस तरह राष्ट्रिय स्तर पर इंडिया गठबंधन बना वो आम जन के अधिकारों की रक्षा करने के लिए बना है। भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी ने अच्छे दिन की बात कही, लेकिन वह अच्छे दिन क्या थे। चलते चुनाव के बीच में आर्थिक प्रतिबंध लगाना यह लोकतंत्र के लिए घातक है।

Lok Sabha Election 2024: MP की 29 लोकसभा सीटों में से 7 पर आमने-सामने हैं नए चेहरे; पूर्व महापौर, पूर्व विधायकों को टिकट मिला, लेकिन पहली बार लड़ रहे संसदीय चुनाव

बैठक में लोकसभा चुनाव पर हुई चर्चा
बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए आगे की प्रणाली और अलग-अलग पहलू पर चर्चा की गई है। खजुराहो में मीरा यादव के नामांकन को निरस्त होने पर उन्होंने कहा कि, अमर्यादित निर्वाचन आयोग का निर्वाचन अधिकारी का दायित्व होता है। कोई कमी हो तो उसे पूरा करवाते है।

उन्होंने कहा कि, लोकतंत्र को बचाना है तो भारतीय जनता पार्टी को हराना ही पड़ेगा। रोज चुनाव के भाषण दिए जाते हैं पर ये बताएं लाडली बहनों को 3 हजार प्रतिमा देने की बात हुई वह पूरा क्यों नहीं हुआ। हर महिलाओं को पक्का मकान देने की बात कही थी, लखपति बहन योजना का क्या हुआ। 400 में प्रत्येक महिला को सिलेंडर देने की भी बात की थी, भारतीय जनता पार्टी के वचन पत्र का क्या हुआ। उन्होके मेडिकल कॉलेज की स्थापना को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कांग्रेस पार्टी 9 अप्रैल को फिर से प्रेस वार्ता करेंगी।

BJP ने मनाया स्थापना दिवस: कार्यालय में फहराया पार्टी का ध्वज, CM मोहन बोले- कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है, वीडी शर्मा ने PM मोदी को बताया गरीबों का मसीहा

बीजेपी में शामिल हुए नेता कर बोले जीतू
पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को लेकर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा, बीजेपी के लोग माहौल बनाने में लगे हैं कि बड़ी संख्या में कांग्रेस के लोग बीजेपी में शामिल हुए। वहीं बीजेपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीजेपी में शामिल होने का रिकॉर्ड बनाने की बात करते है। मैं कहता हूं कि यदि झूठ बोलने का कोई रिकॉर्ड बनेगा तो वह बीजेपी के खाते में जाएगा।

कुल मिलाकर अभी तक केवल 350 लोग ही बीजेपी में शामिल हुए है। जुआरी, सटोरिए और माफिया कांग्रेस छोड़कर बीजेपी जा रहे हैं। ऐसे लोग बीजेपी को मुबारक, जिन्होंने न कांग्रेस का कभी भला किया और न बीजेपी का करेंगे। यदि कोई कार्यकर्ता जाता है तो दुख होता है उसे हम मनाने का भी प्रयास करते हैं।

शराब दुकान पर फायरिंग करने वाले बदमाश गिरफ्तारः लाइसेंसी हथियार से चलाई थी गोलियां, फरार एक आरोपी की तलाश

दीपक सक्सेना को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि, जिस पार्टी ने और व्यक्ति ने उन्हें कई बार टिकट दिया, जिसके चलते वो 7 बार विधायक रहे और उन्हें इस तरह की बातें करना शोभा नहीं देता। पूर्व विधायक रामलाल मालवीय के बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा रामलाल मालवीय एक भले इंसान है। उनका पार्टी छोड़कर जाना इस पर दिग्विजय सिंह से बात करना चाहिए।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H