अनूप दूबे, कटनी। मध्य प्रदेश में तापमान लगातार बढ़ते जा रहा है। जहां एक ओर लोग घरों से निकलने में भी कतरा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर आंगनबाड़ी केंद्रों में भरी दोपहर में छोटे बच्चे बिना बिजली के परेशान हैं। कटनी जिले के ढीमरखेड़ा तहसील क्षेत्र में आंगनबाड़ी केंद्र में विद्युत व्यवस्था नहीं होने के कारण छोटे बच्चे गर्मी में परेशान नजर आ रहे हैं।

महिला बाल विकास विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तहसील क्षेत्र में 295 आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हैं, जिनमें 193 विभागीय भवन है। 131 केंद्रों में मीटर लगे हुए हैं, लेकिन विद्युत व्यवस्था नहीं हैं। मात्र 24 केंद्रों में विद्युत व्यवस्था है। बाकी केंद्रों में बिना विद्युत व्यवस्था के ही गर्मी में छोटे बच्चों के साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भी परेशान हो रही हैं।

शराब दुकान पर फायरिंग करने वाले बदमाश गिरफ्तारः लाइसेंसी हथियार से चलाई थी गोलियां, फरार एक आरोपी की तलाश

ऐसी स्थिति में जहां विद्युत व्यवस्था ही नहीं है तो कूलर-पंखे की बात एक सपने जैसी नजर आ रही है। सरकारी भवनों में कार्यकर्ता और सहायिका भट्टी में तपने जैसी बात को नकारा नहीं जा सकता। क्षेत्रवासियों ने कलेक्टर अवि प्रसाद से आंगनबाड़ी केंद्रों का समय बदलने के साथ ही केंद्रो में जल्द से जल्द विद्युत व्यवस्था बनाने की मांग की है। ताकि बच्चों, कार्यकर्ता और सहायिका को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

महाकाल की नगरी में फिर दबंगई: मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की कार टकराने पर हुआ विवाद, बदमाशों ने बीच बचाव करने आए लोगों को मारा चाकू, 6 घायल

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H