दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने चुनाव आयोग से नोटिस मिलने के बाद एक बार फिर भाजपा पर पलटवार किया है. उन्होंने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ईडी से 5 सवाल पूछे हैं.

आतिशी ने कह कि ED वास्तविक में स्वतंत्र जांच एजेंसी है तो भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी TDP के खिलाफ जांच करे. उन्होंने कहा कि बीते दो साल से ईडी कथित शराब घोटाले की जांच कर रही है. ईडी मनी ट्रेल ढूंढ रही है, क्योंकि ईडी पीएमएलए के तहत जांच करती है. ईडी बीते दो वर्षों से आम आदमी पार्टी से जुड़ी मनी ट्रेल को खोज ही रही है. उन्हें आज तक पार्टी के किसी नेता के पास एक रुपया भी नहीं मिला, इसलिए जांच एजेंसी से में पांच सवाल पूछना चाहती हूं.

आतिशी ने कहा कि मनी ट्रेल की बात सुप्रीम कोर्ट गई तो कोर्ट ने भी बार-बार पूछा कि मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और आम आदमी पार्टी से जुड़ी मनी ट्रेल कहा है. कोर्ट ने अपने आदेश में स्पष्ट कहा था कि ED जिस 100 करोड़ रुपये की मनी ट्रेल की बात कर रही है, यह संदेहास्पद है. संजय सिंह के केस में जब मनी ट्रेल पर सवाल उठे तो एजेंसी के पास कोई जवाब नहीं था, लेकिन मनी ट्रेल न मिलने के बावजूद पार्टी के कई बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर लिया.

21 मार्च 2024 को इस कथित घोटाले में मनी ट्रेल का पुख्ता सबूत सामने आया . आज 16 दिन हो गए हैं. आतिशी ने सवाल उठाया कि जब मनी ट्रेल के संदेह पर गिरफ्तारी होती है तो पुख्ता सबूत सामने आने के 16 दिनों के बाद भी जांच एजेंसी ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की.

ये हैं आतिशी के 5 सवाल

1. 16 दिन से पुख्ता प्रमण पब्लिक डोमेन में है कि साउथ लॉबी के शराब कारोबारियों से 55 करोड़ रुपया बीजेपी को गया. अभी तक ईडी ने क्या जांच करी है, ये सबको बताए?

2. पिछले 16 दिन में भाजपा को कितने समन जारी किए, कितनी रेड हुईं, कितनी उनसे जुड़ी हुई गिरफ्तारियां हुईं, ये बात ईडी सबके सामने रखे?

3. ईडी ने अरविंद केजरीवाल को आदमी पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक होने के नाते गिरफ्तार​ किया. अब ईडी बताए कि वो बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस मामले में कब गिरफ्तार करेगी?

4. क्या ईडी ये जांच करेगी कि साउथ लॉबी के मगूंटा निवासलू रेड्डी और राघव मगूंटा का क्या कोई पैसा या मनी ट्रेल बीजेपी के सहयोगी टीडीपी को गया है, जहां से आज मगूंटा चुनाव लड़ रहे हैं?

5. बीजेपी के सहयोगी पार्टनर टीडीपी से शराब कारोबारी खुद चुनाव लड़ रहे हैं तो क्या चुनाव में हो रहे खर्च को ईडी जांच कर रही है?