पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबंद। किडनी पीड़ितों के गांव सुपेबेड़ा में शनिवार को नवनियुक्त सीएमएचओ डॉ. गार्गी यदु पहुंची. ग्रामीणों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि बोली इलाज में कमी न आए, इसके लिए जल्द ही एम्स के साथ अनुबंध करेंगे. इस दौरान उन्होंने पीड़ितों को पेरिटोनियल डायलिसिस किट भी सौंपा. इसे भी पढ़ें : भारत के चुनाव को प्रभावित करने AI जनित सामग्रियों का इस्तेमाल कर सकता है चीन, माइक्रोसॉफ्ट की चेतावनी…

जिले नई सीएमएचओ डॉ. गार्गी यदु पदभार संभालने के बाद आज सुपेबेड़ा पहुंचकर पीड़ितों के हालात का जायजा लिया. लंबे समय बाद किसी प्रशासनिक अफसर को अपने बीच पाकर पीड़ितो ने सभी समस्याओं को एक-एक कर बताया. पीड़ितों ने समय पर दवा नहीं मिलने की भी शिकायत की. समस्या सुनने के बाद सीएमएचओ ने मौके पर मौजूद मातहतों को जरूरी निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें : जंगल में पुलिस ने ध्वस्त किया नक्सलियों का कैंप, बड़ी मात्रा में विस्फोटक, नक्सली बैनर और वर्दी बरामद

उन्होंने साथ ही बताया कि अब पीड़ितों की देखभाल के लिए सुपेबेड़ा ने मेडिकल अफसर, दो सीएचओ 24 घंटे उपस्थित रहेंगे. इसके साथ पेरिटोनियल डायलिसिस सुविधा ले रहे किडनी रोगी के घर पहुंच उनका हाल भी जाना. सीएमएचओ ने कहा कि किडनी रोगियों को बेहतर व सुचारू सुविधा मिल सके, उसके लिए हम एम्स से अनुबंध की प्रक्रिया को जल्द ही पूरी करेंगे, जिससे एक्सपर्ट से सही व उचित इलाज मिल सके.

इसे भी पढ़ें : मेक्सिको दूतावास में घुसी इक्वाडोर पुलिस, मेक्सिको अब तोड़ने जा रहा है अपने राजनयिक संबंध…

सीएमएचओ ने सुपेबेड़ा के बाद देवभोग अस्पताल पहुंच सभी शाखाओं का बारीकी से निरीक्षण किया. वार्ड, ओपीडी में मौजूद जरूरी सुविधाओं को नजदीक से देखा. इसके साथ मरीजों से बात कर चिकित्सा सेवाओं का फीडबेक लिया. इतना ही नहीं बेहतर सुविधाएं मरीजों को मुहैया कराई जाए इसके लिए बैठक कर सभी मेडिकल अफसर को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए. इसके साथ सुपेबेड़ा में निर्माणाधीन अस्पताल भवन के काम में तेजी लाने को भी कहा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक