मनेंद्र पटेल, दुर्ग. सेंट्रल जेल में बीते दिनों जिला न्यायिक मजिस्ट्रेस्ट और दुर्ग एसपी ने केंद्रीय जेल दुर्ग का औचक निरीक्षण किया था. इस दौरान दुर्ग सेंट्रल जेल में कैदियों के बैरेक से कई प्रतिबंिधत वस्तुएं बरामद की गई थी. इसके बाद उपेंद्र सिंह उर्फ कबरा और कैदी रिंकू पांडेय को अन्य जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया था. वहीं अब बाद गैंगस्टर तपन सरकार और नितिन लिम्बू उर्फ ​​मुंकू नेपाली को भी कोर्ट के आदेश पर दूसरे केंद्रीय जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है.

दुर्ग के केंद्रीय जेल में 26 मार्च को जिला न्यायिक मजिस्ट्रेस्ट और एसपी दुर्ग ने सुबह 5 बजे औचक निरीक्षण किया था. जेल के अंदर का नजारा देख अधिकारी भी हैरान रह गए. जेल के अंदर कैदियों को वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा था. वहीं जेल से चाकू, तम्बाकू, मोबाइल, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा जैसी प्रतिबन्धित वस्तुएं बरामद की गई. पुलिस ने इसका जब्ती पंचनामा भी पदमनाभपुर में करवाया था. इसके बाद राउंडअप ऑफिसर अशोक साव को हटाकर जेजे शाखा और दुर्ग जेल में बंद कुख्यात अपराधी उपेंद्र सिंह उर्फ कबरा को बिलासपुर और जेल का चक्कर इंचार्ज कैदी रिंकू पांडे को अंबिकापुर जेल ट्रासंफर कर दिया गया था.

गैंगस्टर तपन सरकार और मुकु नेपाली उर्फ नितीन के लिए कोर्ट में आवदेन लगाया गया था. आज कोर्ट के आदेश पर उपेंद्र सिंह उर्फ कबरा को जगदलपुर सेंट्रल जेल और मुकु नेपाली उर्फ नितीन लिम्बु को रायपुर सेंट्रल जेल में स्थान्तरित कर दिया गया है. स्थानांतरण आवेदन दायर होने के बाद जेल अधीक्षक मनीष संभाकर अदालत में पेश हुए. उन्होंने कोर्ट की न्यायाधीश सुनीता टोपो के समक्ष तपन सरकार के जेल स्थानांतरण के लिए अपना पक्ष रखा था, जिसके बाद न्यायाधीश ने तपन सरकार को जेल स्थानांतरण का आदेश दिया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक