Realme 12X 5G : रियलमी ने हाल ही में अपने सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया है. चीनी ब्रांड के इस स्मार्टफोन की पहली सेल 5 अप्रैल से शुरू हो गई है. इससे पहले कंपनी ने लॉन्च के दिन ही 2 अप्रैल को अर्ली बर्ड सेल आयोजित की थी. Realme 12 सीरीज के इस सबसे सस्ते फोन को तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. इस फोन को 4GB/6GB/8GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं रियलमी के इस फोन की पहली सेल में मिलने वाले ऑफर्स और फीचर्स आदि के बारे में… Read More – Hisense Cooling Expert Pro AC : 5 स्टार रेटिंग वाले इस एसी से कम होगा बिजली का खर्चा, गर्मी में राहत के लिए गजब फीचर्स से है लैस

Realme 12X 5G पर क्या हैं ऑफर्स?

कंपनी ने इस फोन को दो कॉन्फिग्रेशन में लॉन्च किया है. इसके 4GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये हैं. वहीं इसका 6GB RAM+128GB स्टोरेज वेरिएंट 13,499 रुपये में आता है. दोनों ही वेरिएंट्स ट्विलाइट पर्पल और वुडलैंड ग्रीन में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. फोन पर 1000 रुपये का डिस्काउंट ICICI बैंक, SBI और HDFC कार्ड पर मिल रहा है. इसकी स्पेशल सेल 5 अप्रैल दोपहर 12 बजे से शुरु हो चुकी है. इस स्मार्टफोन को आप Realme.com और Flipkart दोनों ही प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं.

Realme 12x 5G के स्पेसिफिकेशन

परफॉर्मेंस और OS : इस फोन में 6nm तकनीक पर काम करने वाला MediaTek Dimensity 6100+ प्रोसेसर दिया गया है. जिसे Mali-G57 MC2 GPU के साथ जोड़ा गया है. यह फोन Realme UI 5.0 बेस्ड Android 14 पर रन करता है.

कैमरा : फोन के बैक पैनल पर 50MP + 2MP डुअल कैमरा सेटअप और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है.

बैटरी : 45W SUPERVOOC चार्जिंग सपोर्ट वाली 5,000mAh बैटरी दी गई है. सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

कनेक्टिविटी : फोन में कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 5, ब्लूटूथ 5.3, हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है. इसमें इमर्सिव साउंड सुनिश्चित करने के लिए डुअल स्पीकर दिए गए हैं.