रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज छत्तीसगढ़ दौरा पर आएंगे. इस दौरान पीएम मोदी बस्तर के छोटे आमाबल गांव से भाजपा की विजय संकल्प शंखनाद रैली को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में 5 विधानसभा क्षेत्र के हजारों ग्रामीण सभा में पीएम मोदी को सुनने शामिल होंगे. दोपहर 12 बजे से चुनावी सभा शुरू होगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ की 11 सीट में से पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट में 19 अप्रैल को चुनाव होना है.

सीएम साय का बस्तर दौरा

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी आज बस्तर दौरा पर रहेंगे. विजय संकल्प शंखनाद महारैली में पीएम मोदी के साथ मंच पर उपस्थित रहेंगे. बस्तर प्रत्याशी महेश कश्यप का प्रचार करेंगे.

राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में आज नाम वापसी का आखिरी दिन

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के तहत लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित मतदाता सूची फ्रीज की जा चुकी है. तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में 52 अभ्यर्थियों ने 95 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. जनांदगांव में 23 अभ्यर्थियों के 32 नामांकन, महासमुंद में 19 अभ्यर्थियों के 43 नामांकन व कांकेर क्षेत्र में 10 अभ्यर्थियों के 20 नामांकन पत्र शामिल हैं. दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. इसके लिए कुल 6567 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. वहीं पहले चरण के तहत बस्तर संसदीय क्षेत्र में नामवापसी के बाद कुल 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं और यहां 19 अप्रैल को मतदान होगा.

सड़क हादसे में मदद करने वालों का रायपुर पुलिस हर महीने करेगी सम्मान

रायपुर पुलिस ने नई पहल की शुरुआत की है. सड़क हादसे में मदद करने वालों को पुलिस सम्मानित करेगी. यह सम्मान हर महीने किया जाएगा. रायपुर जिले सड़क हादसे में मदद करने वाले 6 लोगों को पुलिस ने सम्मानित करते हुए उनकी फोटो चौक पर लगाई गई है. रायपुर SSP संतोष सिंह ने सर्टिफिकेट और मोमेंटो देकर सभी छः लोगों का सम्मानित किया है.