Hyderabad Lok Sabha Election 2024: हैदराबाद. भाजपा ने हैदराबाद से इस बार असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ माधवी लता का चुनाव मैदान में उतारा है. माधवी ने भविष्यवाणी की है कि इस बार ओवैसी डेढ़ लाख वोटों के अंतर से हारेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि ओवैसी फर्जी वोटों के आधार पर अब तक चुनाव जीत रहे थे. एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को उनके गढ़ हैदराबाद में टक्कर देने वालीं भाजपा प्रत्याशी माधवी लता इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. तेलंगाना में 13 मई को लोकसभा चुनाव की वोटिंग है. एक इंटरव्यू में माधवी ने तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी. माधवी ने भविष्यवाणी की कि

इस बार ओवैसी 1.5 लाख वोटों के अंतर से चुनाव हारेंगे. उन्होंने ओवैसी पर फर्जी वोटों के आधार पर अब तक चुनाव जीतने का दावा किया. कहा कि ऐसा फर्जी वोट बैंक हमारे पास होता तो हम 4000 साल तक लगातार जीतते रहते. टीवी शो में माधवी लता ने आरोप लगाया है कि ओवैसी फर्जी वोटों के दम पर चुनाव जीतते आए हैं. उन्होंने दावा किया कि यदि आप चुनाव आयोग की वेबसाइट पर एक ईपीआईसी नंबर टाइप करेंगे, तो आपको अकेले चारमीनार क्षेत्र में 60,000 फर्जी वोट मिल जाएंगे, जहां एक ही मतदाता के दो जगहों पर वोटर आईडी हैं.

2019 का चुनाव परिणाम असदुद्दीन ओवैसी (जीते)

  • एआईएमआईएम 5,17,471 वोट
  • 58.9% वोट शेयर
  • हैदराबाद में 7 विधानसभा आती हैं. इनमें मलकपेट, कारवां गोशमहल, चारमीनार, चंद्रयान गुट्टा, याकूतपुरा और बहादुरपुर विधानसभा सीटें शामिल हैं.

हैदराबाद में 2014 तक कुल 16 बार लोकसभा चुनाव हो चुके हैं, जिनमें से आठ बार एआईएमआईएम ने जीत दर्ज की. जबकि कांग्रेस को 6 बार जीत मिल है. इसक अलावा एक बार तेलंगाना प्रजा समिति और एक बार निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है.

18, 23, 664 है कुल मतदाता

9,61,290 पुरुष 8,62,374 महिला