IPL 2024: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने इंग्लिश बल्‍लेबाज हैरी ब्रूक को रिप्लेस कर दिया है. फ्रेंचाइजी ने उनके स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लिजाड विलियम्‍स को टीम में शामिल किया है. बता दें कि ब्रूक अपनी दादी की मृत्यु के बाद आईपीएल 2024 से हट गए थे. 30 साल के विलियम्‍स दिल्‍ली कैपिटल्‍स में एनरिच नॉर्ट्जे और झाय रिचर्डसन के बाद तीसरे विदेशी तेज गेंदबाज हैं. दिल्ली ने 50 लाख के बेस प्राइज पर उन्हें अपने खेमे में जोड़ा है. शुक्रवार 12 अप्रैल को होने लखनऊ के खिलाफ होने वाले मैच में विलियम्स डेब्यू कर सकते है.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए परेशानी का सबब है गेंदबाजी

बता दें कि आईपीएल सीजन 17 में दिल्ली कैपिटल्स की काफी ख़राब शुरुआत रही है, अब तक खेले गए 5 में से 4 मुकाबले हारकर टीम मौजूदा सीजन के पॉइंट्स टेबल पर सबसे निचले पायदान पर खिसक गई है. कप्तान ऋषभ पंत की टीम के लिए जो सबसे बड़ी परेशानी का सबब है वो है टीम की कमजोर गेंदबाजी. आईपीएल 2024 में टीम के खिलाफ 2 बार 230 से ज्यादा का स्कोर बन गया है.

हालांकि, दिल्ली के खेमे में एनरिख नॉर्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद, जाय रिचर्डसन और मुकेश कुमार जैसे तेज गेंदबाज के अलावा मिशेल मार्श और सुमित कुमार के तौर पर दो तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर भी हैं. जो मैच का रूख बदलने का दम रखते है, लेकिन लुंगी एनगिडी और मिशेल मार्श के चोटिल होने की वजह से दिल्ली की गेंदबाजी कमजोर हुई है. विलियम्स की एंट्री के बाद टीम का तेज गेंदबाजी विभाग पहले से और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगा.

जानिए कैसा रहा है लिजाड विलियम्स का क्रिकेट करियर

लिजाड विलियम्स ने 83 टी20 में 19.76 की गेंदबाजी औसत के साथ 106 विकेट लिए हैं. उन्होंने अप्रैल 2022 में दक्षिण अफ्रीका के लिए डेब्यू किया और अबतक दो टेस्ट, चार वनडे और 11 टी20 खेले हैं. लिजाड विलियम्स 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच खेला था. उन्होंने SA20 में जोबर्ग सुपर किंग्स के लिए 15 विकेट लिए और विकेट लेने वालों की सूची में चौथे स्थान पर रहे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H