Rajasthan News: सीकर. यूरोप में मोटी तनख्वाह पर नौकरी के लिए 10 लोगों को वर्किंग वीजा लगवाने के नाम पर पीड़ितों से 10 लाख रुपए की ठगी कर कर ली. आरोपी पति-पत्नी ने पीड़ित से पोलैंड में जॉब लगवाने के नाम पर पैसे ऐंठ लिए. दोनों ने एक महिला से 10 लोगों को जॉब दिलवाने के बहाने करीब 10 लाख ठग लिए. पीड़ित ने कोतवाली थाना में मामला दर्ज करवाया है.

कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार मधु देवी (35) निवासी मोहल्ला खटीकान, सीकर ने बताया कि महिला का पति राजेंद्र कुमार यूरोप में काम करते हैं. महिला के पति के साथ यूरोप में आशीष नाम का व्यक्ति भी काम करता था. आशीष ने राजेंद्र कुमार से कहा कि वह आर्टिक इंटरनेशनल कंसलटिंग एजेंसी के माध्यम से यूरोप में आया है. यह कंपनी गुजरात के वडोदरा में है, जिसका मालिक अर्पित राणा है. आरोपी आशीष ने मधु देवी व राजेंद्र कुमार की बात फोन पर अर्पित राणा व उसकी पत्नी शिवानी से करवा दी.

आरोपी अर्पित राणा व शिवानी ने मधु-राजेंद्र को झांसे में लेकर यूरोप का वीजा देकर अच्छी सैलरी में नौकरी लगवाने का झूठा आश्वासन दिया. मधु ने अपने बैंक अकाउंट से 10 लोगों के 10 लाख रुपए आरोपी अर्पित-शिवानी के बैंक अकाउंट में नेफ्ट व आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर करवा दिए. पीड़िता मधु ने सभी के पासपोर्ट व दस्तावेज कोलकाता वीएफएस ऑफिस में भेज दिए.

काफी समय बीत जाने के बादज भी किसी का वीजा नहीं आया तो मधु-राजेंद्र ने अर्पित-शिवानी से बात की. आरोपियों ने कहा कि सभी के 30-30 हजार रुपए और जमा करवाने पड़ेंगे, जिसके बाद ही वीजा मिलेगा. पीड़ित राजेंद्र मधु ने अपने आपको ठगा महसूस होने पर पैसे देने से मना कर दिया. आखिरकार आरोपी दंपत्ति ने पैसे देने से मना कर दिया. महिला ने आरोपियों के खिलाफ धोखधड़ी कर 10 लाख रुपए लेने का मामला दर्ज करवाया.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें