सुशील सलाम, कांकेर. आईपीएल सीजन की शुरुआत होते ही कांकेर का सट्टा बाजार भी गर्म है. जिले में स्वस्तिक बुक नाम से ऑनलाइन सट्टा का कारोबार चल रहा है. इसके तहत स्वास्तिक बुक के नाम से आईडी बांटकर करोड़ों का दाव लगाया जा रहा है. हालांकि पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं.

इस मामले को लेकर कांकेर एसपी ने बताया कि इस मामले की जानकरी प्राप्त हुई है. स्वास्तिक के नाम से ऑनलाइन बैटिंग करने ऑनलाइन साइट और नंबर दिया जा रहा है. पूरे मामले में जांच की जा रही है. इस अवैध काम में जो भी संलिप्त है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिले में सभी प्रकार के ऑनलाइन सट्टा एवं सट्टा पट्टी खेलने व खिलाने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है. जो भी बैटिंग गैम्बलिंग जैसे अवैध काम कर रहे हैं उन पर कार्रवाई की जाएगी.

आईपीएल को शुरू हुए 17 दिन बीत चुके हैं और कांकेर जिले में आईपीएल सट्टे से जुड़ा एक भी मामला सामने नहीं आया है. पिछले साल जहां अब तक जिले के अलग-अलग थानों में आईपीएल सट्टे के मामले बन चुके थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया है. ऐसे में शहर में यह चर्चा आम हो चुकी है कि क्या कांकेर आईपीएल के सट्टे से मुक्त हो चुका है.

लल्लूराम डॉट कॉम ने सट्टे के अवैध कारोबार की पड़ताल की तो पाया कि यह सट्टे का साम्राज्य पहले की तरह ही फल-फूल रहा है. बदलाव बस इतना हुआ है कि पूरा खेल ऑनलाइन मोड में आ चुका है. पिछले साल भी जब आईपीएल के सटोरिए पकड़ाए तो इस बात का खुलासा हुआ कि डायरेक्ट लाइन के अलावा आईडी बांटकर पूरे कारोबार को आगे बढ़ाया.