रायपुर. प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रवाल को व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है. उनके बदले  राजेंद्र जग्गी को व्यापार प्रकोष्ठ के नया अध्यक्ष बनाया गया है. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने राजेंद्र जग्गी रायपुर को छत्तीसगढ़ व्यापार प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया है.

इस परिवर्तन पर पार्टी के प्रभारी महासचिव गिरीश देवांगन ने कहा कि परिवर्तन पार्टी की एक सामान्य प्रक्रिया है उसी के तहत कन्हैया की जगह जग्गी को व्यापार प्रकोष्ठ का ज़िम्मा दिया गया है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आगामी आदेश तक राजेंद्र जग्गी रायपुर को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस व्यापर प्रकोष्ठ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. राजेंद्र जग्गी छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष है और व्यापारियों के बीच तगड़ी धाक है. वह कांग्रेस के विचारधारा के व्यक्ति रहे हैं. वह पिछले 30 सालों से व्यापारियों के लिए संघर्ष और उनके प्रति सहयोग का कार्य लगातार कर रहे हैं.

वे व्यापार क्षेत्र के सभी वर्गों को समाहित करते हुए एक पखवाड़े में प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिला अध्यक्षों की सूची प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रस्तुत की जाएगी.

राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष राहुल गांधी के भावना अनुरूप प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशन में पार्टी-संगठन को मजबूत करने यह नियुक्ति की गई है.

देखिए नियुक्ति आदेश-