अमेजन इंडिया ने ‘बाज़ार’ नाम से बजट फ्रेंडली फैशन और लाइफस्टाइल वर्टिकल लॉन्च कर दिया है. इसकी खासियत है कि यहां पर सभी आइटम्स 600 रुपये से कम की कीमत में उपलब्ध होंगे. इसकी टक्कर फ्लिपकार्ट और मीशो जैसे ब्रांड्स से होगी. इसके जरिए कंपनी नए कंज्यूमर सेगमेंट को टारगेट कर रही है. कंपनी ने इससे पहले बताया था कि “परेशानी मुक्त” डिलीवरी होगी. साथ ही शून्य रेफरल शुल्क लगाएगा.

Amazon Bazaar पर नॉन ब्रांडेड कपड़े, होम एप्लाइंसेंस और अन्य लाइफ स्टाइल प्रोडक्ट को लिस्टेड किया जाएगा, जिनकी कीमत काफी कम होगी. अभी इस सेगमेंट में Meesho की मजबूत पकड़ है और कंपनी मीशू को पछाड़कर इस सेगमेंट की किंग बनना चाहती है. Meesho ने कुछ ही समय में एक बड़ा यूजरबेस तैयार कर लिया है.

यहां मिलेगा सस्ता सामान

इस प्लेटफॉर्म की जानकारी लगभग एक महीने पहले सामने आ गई थी. जहां बताया गया था कि यह नॉन ब्रांडेड आइटम के लिए तैयार किया गया है. इस प्लेटफॉर्म पर कपड़े, हैंडबैग, जूते, ट्रेडिशनल और वेस्टर्न ड्रेस को लिस्टेड किया जाएगा. साथ ही यहां डेकोरेशन का भी सामान भी मिलेगा.

कैसे इस्तेमाल करें

अमेजन के बाजार ऐप से खरीदारी करने के लिए आपको कोई अलग ऐप डाउनलोड करने या किसी दूसरी वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि यह आपको अमेजन ऐप के अंदर ही मिल जाएगा. बाजार ऐप को इस्तेमाल करना बहुत आसान है. आइए आपको इस ऐप को यूज करने का तरीका बताते हैं. आप सिंपल स्टेप्स को स्टेप्स को फॉलो करके इसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

सबसे पहले अमेजन खोलें और लॉग इन करने के बाद आपकी स्क्रीन पर अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स दिखाई देंगे. फिर अमेजन ऐप के होम स्क्रीन के ऊपर बाएं कोने में “बाजार” आइकॉन ढूंढें. “बाज़ार” आइकॉन पर क्लिक करें. इसके बाद आप सस्ते प्रोडक्ट देख और खरीद सकते हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H