IPL 2024: आईपीएल 2024 का 22वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से जीत लिया. इस मैच में केकेआर का निराशाजनक प्रदर्शन रहा. CSK की जीत में वैसे तो रवींद्र जडेजा हीरो रहे, उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला, लेकिन असल मायनों में मुस्तफिजुर रहमान ने कमाल किया. वो पहली दफा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. इस खिलाड़ी की चर्चा इसलिए भी है, क्योंकि ये वही मुस्तफिजुर हैं, जिन्होंने कुछ साल पहले टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान एमएस धोनी से पंगा लिया था और आज उन्हीं की कप्तानी में चेन्नई के लिए कमाल कर रहे हैं.

20वें ओवर में सिर्फ 2 रन और 2 विकेट

दरअसल, केकेआर के खिलाफ मुस्तफिजुर रहमान पारी का 20वां ओवर डालने आए थे.  आमतौर पर आखिरी ओवर में गेंदबाजों की खूब कुटाई होती है. लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीता. इस ओवर में उन्होंने सिर्फ 2 रन दिए और 2 बड़े विकेट निकाले. पूरे मैच में उन्होंने 4 ओवर में 22 रन दिए और 2 शिकार किए. वे इस सीजन सबसे ज्यादा 9 शिकार कर चुके हैं. पर्पल कैप की रेस में वो नंबर एक पर काबिज हैं.

CSK ने बेस प्राइस में खरीदा, बन गए मैच विनर

मुस्तफिजुर रहमान में जब आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन में आए तो किसी भी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. ऐसे में सीएसके ने इस प्लेयर को 2 करोड़ की बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा था. बेस प्राइस वाला यह खिलाड़ी चेन्नई के लिए मैच विनर के रूप में उभरा है. वे इस सीजन अपनी गेंदबाजी से अच्छे-अच्छे बैटर्स का शिकार कर रहे हैं.

जब मुस्तफिजुर ने धोनी से लिया था पंगा

बात साल 2015 की है. जब टीम इंडिया बांग्लादेश के दौरे पर थी. वनडे सीरीज के पहले ही मैच में मुस्तफिजुर डेब्यू कर रहे थे. इस मैच में मुस्तफिजुर बार-बार बल्लेबाजों के रन लेने के बीच में आ रहे थे, तभी तत्कालीन कप्तान एमएस धोनी ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी. इससे पहले रोहित शर्मा ने इस गेंदबाज को चेतावनी भी दी थी. उस समय धोनी पर मैच फीस का 75% जबकि मुस्तफिजुर पर 50% जुर्माना लगाया गया था.