Rajasthan Lok Sabha Election: भाजपा प्रत्याशी शुभकरण चौधरी ने कहा कि ‘जो हिंदू है और धार्मिक है फिर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव में वोट डालता है। कमल के फूल के अलावा किसी और का बटन दबाता है तो वह देशद्रोही है और देश का गुनहगार है’।

बता दें कि यह विवादित बयान झुंझुनू लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शुभकरण चौधरी ने दिया है। वे 4 अप्रैल को उदयपुरवाटी में चुनावी जनसंपर्क कर रहे थे। इस दौरान पांच बत्ती मुख्य बाजार में सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास हुई सभा में उन्होंने यह भाषण दिया था।

अब भाजपा प्रत्याशी का यह भाषण सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसे लेकर विपक्ष भी कड़ी प्रतिक्रिया दे रहा है। शुभकरण चौधरी ने अपने भाषण में कहा कि अगर, दबाना है तो कमल के फूल के निशान बटन दबाओ, यह चुनाव उदयपुरवाटी और देश की आन बान का चुनाव है। देश के निर्माण का चुनाव है, धारा 370 हटाने, तीन तलाक कानून हटाने का चुनाव है। कश्मीरी पंडितों को वहां दोबारा बसाने का चुनाव है, यह चुनाव सनातन को जिंदा करने, राम-राम करने, राम मंदिर बनाने, काशी कॉरिडोर बनाने का चुनाव है। यह चुनाव एक्सप्रेस वे और हाईवे बनाने का चुनाव है।

चौधरी ने कहा कि पहले हम अखबारों में पढ़ते थे कि लाखों करोड़ का घोटाला हो गया। अब ऐसा नहीं होता। यह जाति, धर्म का चुनाव नहीं है। जो हिंदू है, धार्मिक है और फिर भी मोदी के खिलाफ वोट देता है, कमल का बटन छोड़कर दूसरा बटन दबाता है तो वह वह देश का गुनहगार है, देशद्रोही है। लाहौर तक जाने के बाद इंदिरा गांधी ने वहां से फौजियों को वापस बुला लिया था, आज मोदी सरकार में सेना पाकिस्तान में घुसकर कार्रवाई करती है।

इस बारे में कांग्रेस पार्टी का कहना है कि भाजपा नेता अनर्गल बयान बाजी कर चुनाव आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। शर्मनाक बात है, पूरी दुनिया में हमारे लोकतंत्र की चर्चा होती है, बाबा साहब अंबेडकर ने आम नागरिक को स्वतंत्र होकर वोट देने का अधिकार दिया है। कोई भी किसी भी व्यक्ति या पार्टी को वोट दे सकता है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें